Women’s World Cup: विश्व कप फाइनल से पहले बोलीं मेग लैनिंग, कहा- ‘एलिस पैरी ऑलराउंडर नहीं बैटर के तौर पर खेलेंगी’

By | April 2, 2022


क्राइस्टचर्च. ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने शनिवार को कहा कि टीम की स्टार ऑलराउंडर एलिस पैरी के इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी महिला विश्व कप फाइनल में विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर खेलने की संभावना काफी अधिक है. दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबला 3 अप्रैल को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. कंगारू टीम की स्टार ऑलराउंडर एलिस पैरी पीठ में दर्ज के चलते ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछले दो मैच नहीं खेल पाई थीं.

मैच के पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मेग लैनिंग ने बात करते हुए कहा, एलिस ने कल काफी कड़े ट्रेनिंग सत्र में भाग लिया, और आज भी उन्होंने ट्रेनिंग की है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान लैनिंग के मुताबिक, एलिस पैरी अब पहले से बेहतर महसूस कर रही हैं.

सब कुछ ठीक है
मैच में एलिस पैरी के गेंदबाजी करने के सवाल पर मेग लैनिंग ने कहा, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आज वह कैसा करती हैं, यह उनकी अंतिम बाधा है जिसे उन्हें पार करना होगा, लेकिन इस समय सब कुछ काफी ठीक है. उन्होंने आगे कहा, इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में वह निश्चित रूप से एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर खेल सकती हैं, अभी तक की यही स्थिति है, उन्होंने पिछले दो हफ्तों से गेंदबाजी नहीं की है, इसलिए उनके आते ही फाइनल में गेंदबाजी करना मुश्किल होगा.

इसे भी पढ़ें RR vs MI: संजू सैमसन मुंबई इंडिंयस के खिलाफ लगाएंगे दोहरा शतक! मैदान पर उतरते ही हासिल करेंगे बड़ा मुकाम

मेग लैनिंग ने आगे कहा, एलिस पैरी एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और उन्होंने लंबे समय से विशेषकर 50 ओवर के प्रारूप में इसे साबित किया है, बल्लेबाजी में उनका औसत 50 का है, वहीं बॉलिंग का रिकॉर्ड भी शानदार है. कप्तान के मुताबिक, इस तरह का अनुभव रखने वाली खिलाड़ी का हमारी टीम का हिस्सा होने से मनोबल बढ़ता है, उन्होंने बड़े मंच पर पहले भी शानदार प्रदर्शन किया है.

ऑस्ट्रेलिया का शानदार प्रदर्शन
आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने टूर्नामेंट में अजेय रहते हुए सभी सात मुकाबलों में जीत दर्ज की. जबकि विश्व कप फाइनल में उसके खिलाफ खेलने वाली इंग्लैंड की टीम सिर्फ चार मैच जीत पाई. कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलिया ने जिस धमाकेदार अंदाज में क्रिकेट खेली है उसे देखते हुए खिताबी मुकाबले में इंग्लिश टीम की राह आसान नहीं होगी.

Tags: Australia, Ellyse perry, England, Womens Cricket, Womens World Cup 2022



Source link