UPSC 2021 का परिणाम घोषित: श्रुति शर्मा ने AIR 1 हासिल किया, कुल 685 उम्मीदवारों ने सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की – Rojgar Samachar | Govt Jobs News, University Exam Results, Time Table, Admit Card and Rojgar Results

By | June 1, 2022


छवि स्रोत: इंडिया टीवी

जामिया वीसी ने श्रुति और उनके परिवार वालों को घर पर बधाई दी. कुलपति के साथ रजिस्ट्रार प्रो. नजीम हुसैन अल जाफरी, माननीय भी थे। निदेशक आरसीए प्रो. आबिद हकीम और पीआरओ अहमद अजीम।

हाइलाइट

  • यूपीएससी का रिजल्ट 2021 सोमवार को घोषित किया गया।
  • श्रुति शर्मा ने AIR 1 हासिल करके परीक्षा में टॉप किया है।
  • करीब 685 उम्मीदवारों ने प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की है।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) का परिणाम सोमवार को घोषित किया गया, और आकांक्षी श्रुति शर्मा ने परीक्षा में टॉप किया। अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला ने श्रुति के बाद अगले दो स्थान हासिल किए।

यूपीएससी ने परीक्षा में चुने गए उम्मीदवारों के बारे में अधिक जानकारी साझा किए बिना कहा कि कम से कम 685 उम्मीदवारों ने प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की है।

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों का चयन करने के लिए यूपीएससी द्वारा प्रतिवर्ष सिविल सेवा परीक्षा तीन चरणों – प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार में आयोजित की जाती है।

यह भी पढ़ें: ‘नौकरी नहीं मांगना, बस एक उचित मौका’: भूख हड़ताल पर बैठे यूपीएससी उम्मीदवारों ने की अतिरिक्त प्रयास की मांग

नवीनतम शिक्षा समाचार





Source link