TSTET हॉल टिकट 2022 tstet.cgg.gov.in से, 12 जून को परीक्षा – Rojgar Samachar | Govt Jobs News, University Exam Results, Time Table, Admit Card and Rojgar Results

By | May 27, 2022


टीएस टीईटी हॉल टिकट 2022 को आधिकारिक वेबसाइट tstet.cgg.gov.in से डाउनलोड करें। टीएस टीईटी 2022 पेपर 1, पेपर 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक यहां।

तेलंगाना राज्य का स्कूल शिक्षा विभाग 4 साल के अंतराल के बाद जून के महीने में शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा 12 जून को राज्य के सभी 33 जिलों में दो पालियों में होनी है. TSTET 2022 का शेड्यूल इस प्रकार है

  • पेपर- I: सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक (अवधि ढाई घंटे)
  • पेपर- II: दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.00 बजे तक (अवधि ढाई घंटे)

टीएसटीईटी के बारे में

टीईटी एक पात्रता परीक्षा है जो शिक्षकों के रूप में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों की पात्रता निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाती है। राज्य शिक्षा बोर्ड के लिए एनसीटीई मानदंडों के अनुसार टीईटी आयोजित करना आवश्यक है। आमतौर पर टीईटी दो स्तरों पर आयोजित की जाती है। स्तर 1 निम्न प्राथमिक कक्षाओं 1 से 5 के लिए है जबकि स्तर 2 उच्च प्राथमिक कक्षा 6 से 8 के लिए है।

TSTET हॉल टिकट 2022 दोनों पेपर परीक्षा कार्यक्रम से कम से कम 10 दिन पहले जारी किए जाएंगे ताकि उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों की उचित सूचना और ज्ञान हो सके। और जरूरत पड़ने पर वे अपनी यात्रा की योजना भी बना सकते हैं।

डाउनलोड करने के लिए एक सीधा लिंक टीएस टीईटी 2022 हॉल टिकट नीचे जोड़ा गया है और जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक पंजीकरण किया था, वे अपने पंजीकरण क्रेडेंशियल का उपयोग करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

तेलंगाना टीएस टीईटी 2022 परीक्षा अवलोकन

परीक्षा का प्रकार पात्रता परीक्षा
परीक्षा का नाम टीएसटीईटी 2022
संबंधित राज्य तेलंगाना
टीएसटीईटी परीक्षा तिथि 12 जून 2022
लेख श्रेणी हॉल टिकट
TSTET हॉल टिकट रिलीज की तारीख 1 जून 2022 (अपेक्षित)
आधिकारिक वेबसाइट tstat.cgg.gov.in

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि विभाग उम्मीदवारों के डाक पते पर डाक द्वारा प्रवेश पत्र नहीं भेजेगा। इस प्रकार, सभी संबंधित उम्मीदवारों को परीक्षा में उपस्थित होने के लिए टीईटी हॉल टिकट का प्रिंटआउट डाउनलोड करने और लेने के लिए यहां सूचित किया जाता है।

यह भी ध्यान देने की सलाह दी जाती है कि संबंधित परीक्षा के लिए उपस्थित होने के दौरान मुद्रित हॉल टिकट के साथ एक वैध आईडी कार्ड लाना होगा।

यदि कोई उम्मीदवार इन दोनों में से कोई भी नहीं दिखाता है, तो उसे परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी और ऐसे उम्मीदवारों को सीधे रोक दिया जाएगा।

TSTET 2022 पेपर पैटर्न और परीक्षा योजना

जैसा कि हमने पहले बताया, परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। सुबह की पाली में पेपर 1 और शाम की पाली में पेपर 2 होगा।

परीक्षा की मुख्य विशेषताएं निम्नलिखित हैं:

  • परीक्षा एक एमसीक्यू आधारित (वस्तुनिष्ठ प्रकार) परीक्षा है।
  • दोनों पेपर के प्रश्न पत्र में 150 प्रश्न होंगे।
  • प्रत्येक सही उत्तर को एक अंक से सम्मानित किया जाएगा।
  • परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी।
  • प्रत्येक पेपर का समय 150 मिनट होगा।

विषयवार पेपर पैटर्न के लिए, कृपया इस फ़ाइल को डाउनलोड करें दोनों पेपर के लिए।

टीएस टीईटी 2022 हॉल टिकट कैसे डाउनलोड करें

TSTET 2022 हॉल टिकट डाउनलोड करना बहुत आसान है। लेकिन यह उस उपयोगकर्ता के लिए उतना आसान नहीं हो सकता है जो इंटरनेट से परिचित नहीं है। ऐसे उम्मीदवार हॉल टिकट डाउनलोड और प्रिंट करने के लिए साइबर कैफे की मदद ले सकते हैं। बाकी, हम सभी संबंधित लिंक के साथ एक विस्तृत गाइड प्रदान कर रहे हैं।

  1. सबसे पहले, नीचे लिंक किए गए TSTET पंजीकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. फिर, हॉल टिकट (एडमिट कार्ड) डाउनलोड पर क्लिक करें।
  3. अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।
  4. लॉगिन बटन पर क्लिक करें।
  5. हॉल टिकट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  6. डाउनलोड करें और उसी का एक प्रिंटआउट लें।

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक नीचे जोड़ा गया है। उम्मीदवार को लिंक के बारे में भ्रमित नहीं होना चाहिए क्योंकि यह एडमिट कार्ड के लिए एकमात्र आधिकारिक लिंक है।



Source link