Top 10 Sports News: CSK की लगातार तीसरी हार, ऑस्‍ट्रेलिया महिला टीम बनी वर्ल्‍ड चैंपियन

By | April 4, 2022


मुंबई. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा. रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी से सजी सीएसके को पंजाब किंग्स ने 54 रन के बड़े अंतर से हराया. इससे पहले सीएसके को केकेआर और लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया ने क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्लैड को 71 रनों से हराकर 7वीं बार महिला विश्व कप (Women’s Cricket World Cup) खिताब अपने नाम कर लिया है.

पंजाब किंग्‍स ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 180 रन का बनाए. जवाब में डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके 18 ओवर में 126 रन पर ही सिमट गई. पंजाब की 3 मैचों में यह दूसरी जीत है.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 357 रनों के विशाल लक्ष्य इंग्‍लैंड के सामने रखा. जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 285 रन पर ही सिमट गई. हो गई. इंग्लैंड की ओर से नताली सिवर (Natalie Sciver) ने सबसे ज्यादा नाबाद 148 रन बनाए. वहीं ऑस्‍ट्रेलिया की एलिसा हीली ने 170 रन की पारी खेली.

पंजाब किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज ओडियन स्मिथ रोहित शर्मा के बड़े फैन है.उन्‍होंने कहा कि वो हिटमैन के आक्रामक बल्लेबाजी स्वभाव को अपने अंदर रखना चाहेंगे.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा कि गिल ने अपनी धमाकेदार पारी के चलते आलोचकों का मुंह बंद कर दिया. शुभमन जब खेलते हैं तो बल्लेबाजी आसान दिखती है.

शीर्ष ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह की हैट्रिक की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग के ‘डबल हेडर’ मुकाबले के दूसरे मैच में इंग्लैंड पर 4-3 से जीत दर्ज की.

बांग्लादेश ने पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत के लिए 274 रन का पीछा करते हुए चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 11 रन पर तीन विकेट गंवा दिए हैं.

मध्य प्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल के बचे हुए सत्र के लिये चोटिल लवनीत सिसोदिया की जगह टीम में शामिल किया गया है.

भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच जूनियर विश्व कप के पूल चरण के मुकाबले में जर्मनी को 2-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग को उम्मीद है कि साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्किया आईपीएल में खेलने के लिये जल्द फिट हो जाएंगे और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 7 अप्रैल को होने वाले मैच में चयन के लिये उपलब्ध रहेंगे.

इगा स्वियातेक ने साल 2022 में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मियामी ओपन के फाइनल में नाओमी ओसाका को 6-4, 6-0 से हराकर खिताब जीता.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |



Source link