Top 10 Sports News: गत चैंपिययन ट्रेलब्‍लेजर्स को सुपरनोवाज ने दी मात, ऋषभ पंत को लगा 1.5 करोड़ का चूना

By | May 24, 2022


नई दिल्‍ली. महिला टी20 चैलेंज के पहले मुकाबले में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम सुपरनोवाज ने गत चैंपियन ट्रेलब्लेजर्स को 49 रन से हरा दिया. सुपरनोवाज ने इस टूर्नामेंट में सर्वोच्च स्कोर बनाते हुए निर्धारित 20 ओवर में 163 रन बनाए जिसके बाद ट्रेलब्लेजर्स की टीम 9 विकेट खोकर 114 रन ही बना पाई. भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ हरियाणा के एक क्रिकेटर ने धोखाधड़ी की और उन्हें 1.5 करोड़ से भी ज्यादा का चूना लगा दिया.

ट्रेलब्लेजर्स टीम एक समय मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन सुपरनोवाज की गेंदबाजों ने शानदार वापसी करा दी. मीडियम पेसर पूजा वस्त्राकर ने 4 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

ऋषभ पंत ने अपने मैनेजर पुनीत सोलंकी के साथ हरियाणा के क्रिकेटर मृणांक सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है. पंत के मैनेजर का कहना है कि पिछले साल फरवरी में बाउंस चेक के जरिए उन्हें 1 करोड़ 63 लाख रुपये रुपये की धोखाधड़ी की.

भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने कहा कि उनका नया ‘घरेलू मैदान’ ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स नहीं, बल्कि गुजरात का मोटेरा स्टेडियम है. घरेलू क्रिकेट में अब तक बंगाल के लिए खेलने वाले साहा इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन (IPL-2022) में गुजरात टाइटंस का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को लगता है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर से टीम चयन में सीईओ वेंकी मैसूर के हस्तक्षेप पर अपना बयान बदलने के लिए कहा गया था.

विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास और मुश्फिकुर रहीम ने शतकों की बदौलत बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में पहले दिन मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

काउंटी क्रिकेट में सफलता के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने कहा है कि जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ भारत जब एकमात्र टेस्ट के लिए उतरेगा, तो उन्हें ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलने का फायदा मिलेगा.

पूर्व विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद सुपरबेट रैपिट और ब्लिट्ज पोलैंड शतरंज टूर्नामेंट में संयुक्त दूसरे स्थान पर रहे .

पिस्टल निशानेबाज मनु भाकर ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों से निशानेबाजी स्पर्धा को हटाये जाने के विरोध में भारतीय टीम को इन खेलों के बहिष्कार पर विचार करना चाहिए.

गत चैम्पियन भारत ने आखिरी क्षणों में गोल गंवाकर एशिया कप पुरूष हॉकी टूर्नामेंट में पूल ए के पहले मैच में पाकिस्तान से 1-1 से ड्रॉ खेला.

राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर पिछले कुछ मुकाबलों में अपने प्रदर्शन से ‘निराश’ हैं लेकिन उन्होंने कहा कि वह प्लेऑफ में जगह बनाने से पहले टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में अपनी बड़ी पारियों से आत्मविश्वास हासिल करेंगे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 24, 2022, 06:14 IST



Source link