Sarkari Naukri 2022: हिमाचल प्रदेश में निकली सरकारी नौकरी की बंपर भर्तियां, ये होनी चाहिए योग्यता – Rojgar Samachar | Govt Jobs News, University Exam Results, Time Table, Admit Card and Rojgar Results

By | June 3, 2022


हिमाचल प्रदेश में निकली कई पदों पर भर्तियां

Sarkari Naukri 2022: हिमाचल प्रदेश में कई पदों पर सरकारी नौकरी के लिए वैकेंसी निकली है. आवेदन की प्रक्रिया जारी है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट hpsssb.hp.gov.in पर जाना होगा.

HPSSB Recruitment 2022: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने कई पदों के लिए भर्तियां निकाली है. इसके लिए आयोग ने जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक हैं वे आखिरी तारीख से पहले आवेदन (HPSSB Bharti 2022) कर सकते हैं. पशु चिकित्सा फार्मासिस्ट, प्रयोगशाला सहायक, क्लर्क, चिकित्सा प्रयोगशाला तकनीशियन, जूनियर कार्यालय सहायक, लाइनमैन,सहित कई पदों पर आवेदन (Sarkari Naukri) मंगवाए हैं. आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे, उसके लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hpsssb.hp.gov.in पर जाना होगा. आवेदन की प्रक्रिया चालू है, रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 30 जून 2022 है.

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 1500 पद भरे जाएंगे. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अप्लाई करने से पहले पात्रता की जांच जरूर कर लें.आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून है लेकिन फिर भी उम्मीदवार जितनी जल्दी हो सके आवेदन कर लें, क्योंकि आखिरी वक्त पर आवेदन करते समय किसी भी तरह की दिक्कत जैसे इंटरनेट या सर्वर जैसी परेशानी आ सकती है. आवेदन की प्रक्रिया 31 मई से ही शुरू हो चुकी है.

क्या होनी चाहिए योग्यता (HPSSB Recruitment eligibility)

वेटरनरी फार्मासिस्ट पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 12वीं पास की डिग्री होनी चाहिए. लैब असिस्टेंट (भौतिकी और बैलिस्टिक) पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फोरेंसिक साइंस में सेकेंड डिविजन से पास के साथ ग्रेजुएट की डिग्री चाहिए. वहीं लैब असिस्टेंट के लिए (रसायन विज्ञान और विष विज्ञान) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एक विषय के रूप में केमेस्ट्री के साथ बी.एससी (मेडिकल) होना चाहिए.

लैब असिस्टेंट (बायोलॉजी और सीरोलॉजी) पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आणविक बायोलॉजी / बायोटेक्नोलॉजी विषय के साथ बी.एससी (मेडिकल) की डिग्री होनी चाहिए. शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें.

आवेदन फीस (Application Fees)

जनरल कैटगरी के लिए और ईडब्ल्यूएस, हिमाचल प्रदेश के भूतपूर्व सैनिक के लिए आवेदन शुल्क 360 रु हैं. महिला उम्मीदवार और हिमाचल प्रदेश के भूतपूर्व सैनिक के लिए शुल्क नहीं है.

ये भी पढ़ें

HPSSB Recruitment 2022 Notification



Source link