SA vs BAN 2nd Test: डीन एल्गर, पीटरसन और तेंबा बावुमा के अर्धशतक, बांग्लादेश ने झटके 5 विकेट

By | April 8, 2022


पोर्ट एलिजाबेथ (दक्षिण अफ्रीका). कप्तान डीन एल्गर, कीगन पीटरसन और तेंबा बावुमा की अर्धशतकीय पारियों से दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच (SA vs BAN 2nd Test) के पहले दिन शुक्रवार को 5 विकेट खोकर 278 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए ओपनिंग करने उतरे एल्गर ने 70 रन बनाए जिसमें 89 गेंदों पर 10 चौके जड़े. एल्गर और कीगन ने दूसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी भी की. पीटरसन ने 64 रन बनाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में मदद की.

इस टेस्ट मैच में टीम में वापसी करने वाले बाएं हाथ के स्पिनर तैजुल इस्लाम ने दोनों खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. एल्गर ने विकेटकीपर लिटन दास को कैच थमाया. पीटरसन ने इसके बाद तेम्बा बावुमा के साथ 51 रन की साझेदारी की. वह 124 गेंदों की अपनी पारी में 9 चौके लगाने के बाद lbw आउट हुए. मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया था लेकिन बांग्लादेश ने डीआरएस का सहारा लिया जिसके बाद तीसरे अंपायर ने फैसला बदल दिया.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

फिर तेंबा बावुमा ने संयमित अंदाज में बल्लेबाजी की. उन्होंने 162 गेंद खेलीं और 7 चौकों की मदद से 67 रन बनाए. उन्होंने रियान रिकेल्टन के साथ मिलकर टीम को 250 के पार पहुंचाया. दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 83 रन जोड़े. रिकेल्टन को भी तैजुल ने यासिर अली के हाथों कैच कराया. उन्होंने 82 गेंदों पर 42 रन की अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का जड़ा. स्टंप्स के समय विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरेन 10 रन बनाकर क्रीज पर थे जबकि विआन मुल्डर का खाता नहीं खुला है. वेरेन ने 24 गेंदों पर 1 चौका लगाया है.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने शुरुआती सत्र में एक विकेट पर 107 रन बनाए थे. बांग्लादेश को सुबह के सत्र में एकमात्र सफलता सारेल एरवी (24) के रूप में मिली जो खालिद अहमद की बाहर जाती गेंद पर बल्ला छुआकर विकेटकीपर लिटन दास को कैच थमा बैठे. दक्षिण अफ्रीकी टीम 2 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 1-0 से आगे है, उसने डरबन में पहला टेस्ट 220 रन से जीता था.

Tags: Bangladesh vs South Africa, Cricket news, Dean Elgar



Source link