SA vs BAN 1st Test: डीन एल्गर के बाद तेंबा बावुमा ने डरबन टेस्ट में जड़ा अर्धशतक, दक्षिण अफ्रीका मजबूत

By | March 31, 2022


नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच (SA vs BAN 1st Test) में अच्छी शुरुआत की और पहले दिन 4 विकेट खोकर 233 रन बनाए. डरबन में इस मुकाबलले में मेजबान टीम के कप्तान और ओपनर डीन एल्गर (Dean Elgar) ने 67 रन की शानदार पारी खेली. उनके अलावा तेंबा बावुमा (Temba Bavuma) ने भी अर्धशतक जड़ा और पहले दिन नाबाद लौटे. बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीता और दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी का न्योता दिया.

डरबन के किंग्स्मीड स्टेडियम में एक साइटस्क्रीन में समस्या के कारण मैच शुरू होने में 30 मिनट का विलंब हुआ. डीन एल्गर और सारेल एरवी ने फिर मेजबान टीम को शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी की. एल्गर को खालिद अहमद ने लिटन दास के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा. एल्गर ने 101 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौके जड़े. एरवी 41 रन बनाकर मेहदी हसन का शिकार बने. उन्होंने 102 गेंदों पर 6 चौके जड़े. दक्षिण अफ्रीका ने दिन के पहले सेशन में बिना किसी नुकसान के 95 रन बना लिए थे लेकिन बांग्लादेश ने दूसरे सेशन में 3 विकेट चटकाकर मैच में वापसी की कोशिश की.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

फिर तेंबा बावुमा ने विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरेन (Kyle Verreynne) के साथ 53 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूती दी. स्टंप्स के समय बावुमा 119 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 53 रन बनाकर क्रीज पर थे. वेरेन ने अभी तक 64 गेंदों का सामना किया और 3 चौकों की मदद से 27 रन बना चुके हैं.

दूसरे सेशन में मेंहदी हसन मेराज ने बांग्लादेश की वापसी कराई उन्होंने सलामी बल्लेबाज सारेल एरवी को 41 रन पर आउट करने के बाद कीगन पीटरसन को 19 रन पर रन आउट किया. एरवी जीवनदान का फायदा उठाने में सफल नहीं रहे.  बांग्लादेश के विकेटकीपर लिटन दास ने ब्रेक से पहले अंतिम ओवर में एरवी को कैच आउट करने का मौका गंवा दिया था. खालिद अहमद ने विकेटकीपर लिटन दास के हाथों कैच कराकर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर (67) को आउट किया. उनके आउट होने के 5 गेंद बाद ही एरवी पवेलियन लौट गए.

बल्लेबाज रिकेलटन और तेज लिजाद विलियम्स अफ्रीकी टीम के लिए पदार्पण कर रहे हैं तो वहीं 2015 में एक टेस्ट मैच खेलने वाले स्पिनर साइमन हार्मर की टीम में वापसी हुई है. रिकेलटन ने रिवर्स स्वीप पर चौका लगाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना खाता खोला.

बांग्लादेशी टीम पेट में दर्द से परेशान अनुभवी ओपनर तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) के बिना मैदान में उतरी. दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मैच में अनुभवी बल्लेबाज एडेन मार्कराम और रासी वैन डेर डुसेन के अलावा तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, मार्को यानसेन और ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस के बिना खेल रही है. इन सभी खिलाड़ियों ने इस सीरीज की जगह आईपीएल में खेलने का विकल्प चुना था.

Tags: Bangladesh vs South Africa, Cricket news, Dean Elgar, Mehidy Hasan



Source link