Russia Ukraine War Live: साल भर चल सकती है रूस-यूक्रेन के बीच जंग, NATO के महासचिव की चेतावनी

By | April 7, 2022


09:46 AM, 07-Apr-2022

साल भर चल सकती है रूस-यूक्रेन जंग, NATO के महासचिव की चेतावनी

नाटो महासचिव जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने कहा कि यूक्रेन के खिलाफ रूस के युद्ध में महीनों या साल भी लग सकते हैं, इसलिए सहयोगी देशों को रूसी आक्रमण का मुकाबला करने में यूक्रेन का समर्थन करना जारी रखना चाहिए।

09:27 AM, 07-Apr-2022

रूस के खिलाफ युद्ध जीत सकता है यूक्रेन

अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने बुधवार को दावा किया कि यूक्रेन रूस के खिलाफ युद्ध जीत सकता है। उन्होंने इसके पीछे पुतिन की चाल का असफल होना बताया है। उन्होंने कहा कि पुतिन एक भी रणनीतिक उद्देश्य में सफल नहीं हो सके हैं।

08:56 AM, 07-Apr-2022

देखें वीडियो

08:14 AM, 07-Apr-2022

अमेरिका ने पुतिन की बेटी पर लगाए प्रतिबंध

व्हाइट हाउस ने रूस पर नए प्रतिबंधों की घोषणा की, जिसमें रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की 2 बेटियों पर पहली बार व्यक्तिगत प्रतिबंध शामिल हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने इसकी जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि इस प्रतिबंध के तहत वे दोनों अब अमेरिकी बैंक से या कंपनी से किसी भी तरह के लेन-देन नहीं कर पाएंगी।

08:02 AM, 07-Apr-2022

ब्रिटेन ने रूस के खिलाफ लगाए अब तक के सबसे कड़े प्रतिबंध

रूस को युद्ध के मैदान से पीछे धकेलने के लिए ब्रिटेन ने बुधवार को अब तक के सबसे कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं। जिसमें देश के सबसे बड़े बैंक स्बेरबैंक की संपत्ति के लेन-देन पर पूर्ण रोक और ब्रिटेन से रूस जाने वाले सभी निवेश को समाप्त करना भी शामिल है। वहीं प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बयान देते हुए कहा कि यूक्रेनी शहर बुचा में रूसी सेना द्वारा नागरिकों पर किए गए हमले नरसंहार से कुछ कम नहीं दिखते।

07:49 AM, 07-Apr-2022

Russia Ukraine War Live: साल भर चल सकती है रूस-यूक्रेन के बीच जंग, NATO के महासचिव की चेतावनी

रूस-यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग 43वें दिन भी जारी है। दोनों में से कोई देश झुकने के लिए तैयार नहीं है। यूक्रेन के मैरियूपोल में रूस ने खतरनाक तरीके से तबाही मचाई है। यहां के महापौर ने बताया कि शहर में अब तक 5000 लोगों की मौत हो चुकी है।  महापौर वाडियम बोइचेंको ने बुधवार को बताया कि मारे गए लोगों में 210 बच्चे हैं। वहीं यूक्रेन पर हमले के लिए रूस को संयुक्त राष्ट्र की मानवाधिकार परिषद से निलंबित करने के संबंध में अमेरिका द्वारा प्रस्तावित कदम पर संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में गुरुवार को मतदान होगा।  



Source link