RRR Box Office Collection Day 1: ‘आरआरआर’ नहीं तोड़ पाई ‘बाहुबली 2’ का ओपनिंग रिकॉर्ड, पहले दिन की इतने करोड़ रही कमाई

By | March 26, 2022


तेलुगू सिनेमा के निर्देशक एस एस राजामौली अपनी पिछली फिल्म ‘बाहुबली 2’ के पहले दिन के कलेक्शन के रिकॉर्ड को फिल्म ‘आरआरआर’ में बस छूने से जरा सा चूक गए दिख रहे हैं। फिल्म ‘आरआरआर’ के कलेक्शन के शुरूआती रुझानों के हिसाब से इस फिल्म के हिंदी संस्करण ने फिल्म ‘83’, ‘तानाजी’ और ‘गुड न्यूज’ के पहले दिन के कलेक्शन को  पीछे तो छोड़ दिया। लेकिन, फिल्म के हिंदी संस्करण की कमाई फिल्म ‘बाहुबली 2’ के कलेक्शन से बहुत दूर रह गई है। हिंदी और तेलुगू से इतर भारतीय भाषाओं में रिलीज हुए संस्करणों की भी कुल कमाई 30 करोड़ रुपये तक पहुंचती नहीं दिख रही है।

शुरुआती रुझानों के हिसाब से फिल्म ने सबसे ज्यादा कलेक्शन अपने तेलुगू संस्करण के लिए ही किया है। फिल्म में जूनियर एनटीआर और रामचरण की पहली बार बनी जोड़ी को देखने के लिए दर्शक सुबह से ही बेचैन दिखे। मुंबई में दोनों कलाकारों के प्रशंसकों ने फिल्म दिखा रहे सिनेमाघरों के सामने नारियल फोड़े और दोनों सितारों के पोस्टरों का दुग्धाभिषेक भी किया। फिल्म के शुक्रवार के पहले शोज सुबह काफी जल्दी शुरू हो गए थे और दोपहर 12 बजे के शो तक आते आते सिनेमाघर दर्शकों से खचाखच भरते दिखने लगे।

फिल्म ‘आरआरआर’ के शुरुआती रुझान बता रहे हैं कि फिल्म ने पूरे देश के सभी बॉक्स ऑफिस को मिलाकर भी 120 करोड़ रुपये का कलेक्शन नहीं किया है। हालांकि इन आंकड़ों में अंतिम कलेक्शन रिपोर्ट आने तक सुधार की भी गुंजाइश है। लेकिन, इसके बाद भी ये आंकड़े एस एस राजामौली की पिछली फिल्म ‘बाहुबली 2’ के पहले दिन के पूरे देश के 121 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेने के आंकड़े को छू लेंगे, लगता नहीं है। फिल्म ‘आरआरआर’ को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में वैसी कामयाबी मिलती नहीं दिख रही जिसकी उम्मीद की जा रही थी।

शुक्रवार की देर रात तक आए बॉक्स ऑफिस के शुरूआती रुझानों के मुताबिक फिल्म के तेलुगू संस्करण ने करीब 70 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया है। वैसे तो टिकट बिक्री से फिल्म को इन दोनों राज्यों मं 100 करोड़ रुपये मिले हैं लेकिन फिल्म की कमाई में नेट कलेक्शन (खर्चे निकालने के बाद निर्माता के पास आया हिस्सा) 70 करोड़ रुपये का ही बताया जा रहा है। फिल्म ‘बाहुबली 2’ के हिंदी संस्करण ने पहले दिन की ओपनिंग को उम्मीद से आगे ले जाने में बड़ा रोल निभाया था लेकिन फिल्म ‘आरआरआर’ के हिंदी संस्करण को फिल्म ‘सूर्यवंशी’ जितनी ओपनिंग भी नहीं मिल सकी है।

फिल्म ‘आरआरआर’ के पहले दिन के कलेक्शन के शुरुआती रुझानों के मुताबिक इसने रिलीज के पहले दिन हिंदी पट्टी में 18 करोड़ रुपये की कमाई की है। ये कोरोना संक्रमण काल शुरू होने के बाद से हिंदी में रिलीज हुई किसी फिल्म की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के बाद दूसरी सबसे अच्छी ओपनिंग है। ‘सूर्यवंशी’ की ओपनिंग 26.29 करोड़ रुपये की रही थी। फिल्म ‘83’ ने रिलीज के पहले दिन 12.64 करोड़ रुपये जुटाए थे। फिल्म ‘बाहुबली 2’ के हिंदी संस्करण ने पहले दिन 41 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी। हिंदी सिनेमा में पहले दिन की सबसे ज्यादा ओपनिंग का रिकॉर्ड ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘वॉर’ के पास है जिसने रिलीज के दिन 53.25 करोड़ रुपये कमाए थे।



Source link