RR vs RCB Playing XI: RCB विनिंग कॉम्बिनेशन से नहीं करेगी छेड़छाड़, राजस्थान में हो सकता है एक बदलाव

By | April 5, 2022


नई दिल्ली. IPL 2022 में आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर होगी. पिछले सीजन में राजस्थान की टीम पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर रही थी. लेकिन इस बार टीम ने धमाकेदार शुरुआत की है. संजू सैमसन की अगुवाई में टीम पहले दो मैच जीतकर टॉप पर है. उसकी नजर जीत की हैट्रिक पर होगी. वहीं, फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी लगातार दूसरा मुकाबला जीतना चाहेगी. आरसीबी ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 विकेट से हराया था. इस जीत में टीम के गेंदबाजों का रोल अहम रहा था. उन्होंने कोलकाता की पारी को 128 रन में समेट दिया था.

आरसीबी 5 दिन के ब्रेक के बाद मैदान पर उतरेगी. एक बार फिर फाफ डुप्लेसी, अनुज रावत औऱ विराट कोहली के कंधों पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने पर होगी. वहीं, गेंदबाजी में वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल पर पूरा दारोमदार होगा. हसरंगा ने 2 मैच में 5 तो वहीं हर्षल के खाते में 3 विकेट आए हैं. इस मैच में आरसीबी के पास विदेशी खिलाड़ियों को लेकर बदलाव की गुंजाइश नहीं है. टीम के ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेसन बेहरनड्रॉफ और होश हेजलवुड 6 अप्रैल के बाद सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

वहीं, ग्लेन मैक्सवेल टीम से जुड़ गए हैं. लेकिन वो भी 9 अप्रैल से खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे. ऐसे में आरसीबी फाफ डुप्लेसी, शरफेन रदरफोर्ड, डेविड विली और वानिंदु हसरंगा के साथ ही राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी.

राजस्थान की एक टीम में एक बदलाव संभव
दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की टीम लगातार दो मैच जीत चुकी है. टीम की बल्लेबाजी मजबूत नजर आ रही है. टॉप ऑर्डर में जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल टीम को अच्छी शुरुआत दिला रहे हैं. वहीं संजू सैमसन और शिमरॉय हेटमायर मैच फिनिशर का रोल बखूबी निभा रहे. लेकिन लोअर ऑर्डर में टीम की बल्लेबाजी कमजोर नजर आ रही है.

आर अश्विन और रियान पराग की गिनती टी20 के अच्छे बल्लेबाजों में नहीं होती है. ऐसे में जेम्स नीशम के रूप में टीम के पास अच्छा ऑलराउंडर है, जिससे टीम का संतुलन बेहतर हो सकता है. हालांकि, वो किसकी जगह टीम में आएंगे. यह बड़ा सवाल है. रियान पराग पर टीम मैनेजमेंट को काफी भरोसा है. ऐसे में नवदीप सैनी की जगह ही नीशम को शामिल किया जा सकता है.

IPL 2022: केएल राहुल टी20 में भारत के सबसे तगड़े बल्लेबाज, कोहली और रोहित पीछे, अब कप्तानी की बारी

IPL 2022: लखनऊ के लिए 5 करोड़ का खिलाड़ी बना बोझ, 3 मैच में बुरी तरह फेल, अब होगा बाहर!

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग-XI: फाफ डुप्लेसी (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शरफेन रदरफोर्ड, शहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, डेविड विली, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप.

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग-XI: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान), शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, आर अश्विन, नवदीप सैनी/ जेम्स नीशम, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल.

Tags: Faf du Plessis, IPL, IPL 2022, RCB vs RR, Sanju Samson



Source link