RR vs RCB Live: राजस्थान के सलामी बल्लेबाज मैदान पर, बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

By | April 5, 2022


07:29 PM, 05-Apr-2022

RR vs RCB Live: राजस्थान के ओपनर्स मैदान पर

राजस्थान के ओपनर जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल मैदान पर हैं। बटलर ने मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में शतक जड़ा था। वहीं, बैंगलोर की ओर से मोहम्मद सिराज ने पहले ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी की। एक ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर बिना कोई विकेट गंवाए दो रन है।

07:06 PM, 05-Apr-2022

RR vs RCB Live: दोनों टीमें इस प्रकार हैं

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज।

06:59 PM, 05-Apr-2022

RR vs RCB Live: बैंगलोर ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। बैंगलोर ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। आरसीबी के चार विदेशी खिलाड़ी डुप्लेसि, शेरफेन रदरफोर्ड, वनिंदु हसरंगा और डेविड विली हैं। वहीं, राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने भी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया। राजस्थान टीम तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही मैदान पर उतरी है। इसमें जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर और ट्रेंट बोल्ट शामिल हैं। 

06:53 PM, 05-Apr-2022

RR vs RCB Live: पिच रिपोर्ट

वानखेड़े स्टेडियम में एक साइड 62 मीटर और दूसरा साइड 64 मीटर का है। स्ट्रेट बाउंड्री 74 मीटर लंबी है। सुनील गावस्कर ने मैच से पहले बताया कि इस सीजन पहले के मैचों में पहले छह ओवरो में विकेट ज्यादा गिरती थी, लेकिन आज पिच पर घास है। इससे बल्लेबाजों को रन बनाना आसान होगा।।

इसके अलावा स्पिनरों को भी ज्यादा मदद मिलेगी। इसमें भी पहली पारी में स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिल सकती है। गावस्कर के मुताबिक 180 के करीब रन बन सकते हैं। थोड़ी देर में टॉस होगा और इसे जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला ले सकती है।

06:32 PM, 05-Apr-2022

RR vs RCB Live: चहल को इस साल राजस्थान ने खरीदा

आज का सबसे महत्वपूर्ण मुकाबला बैंगलोर के बल्लेबाजों और राजस्थान के स्पिनर युजवेंद्र चहल के बीच देखने को मिलेगा। चहल इससे पहले आठ सीजन बैंगलोर में गुजार चुके हैं। वह वहां के स्ट्राइक गेंदबाज थे। हालांकि, इस सीजन से पहले उन्हें फ्रेंचाइजी ने रिटेन नहीं किया और मेगा ऑक्शन में राजस्थान ने उन्हें खरीदा। चहल से फ्रेंचाइजी के मालिकों से सैलरी को लेकर अनबन की भी खबर सामने आई थी। ऐसे में आज चहल और बैंगलोर टीम के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है।

06:30 PM, 05-Apr-2022

RR vs RCB Live: राजस्थान के सामने होंगे मिस्ट्री स्पिनर हसरंगा

आरसीबी की गेंदबाजी की अगुवाई श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा कर रहे हैं। उनके अलावा डेविड विली, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज को भी पिछले मैच की तरह अच्छा प्रदर्शन करना होगा। आरसीबी को अगर राजस्थान के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना है तो डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

आरसीबी के लिए गेंदबाजी से अधिक बल्लेबाजी चिंता का विषय है। सलामी बल्लेबाज अनुज रावत निरंतरता नहीं दिखा पा रहे हैं, जबकि डुप्लेसी को फिर से बड़ा स्कोर बनाने की जरूरत होगी। वहीं कोहली भी अपने शानदार फॉर्म को आगे बढ़ाना चाहेंगे।

06:30 PM, 05-Apr-2022

RR vs RCB Live: बैंगलोर को बटलर से पार पाना होगा

राजस्थान की तरफ से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं । उन्होंने शनिवार को मुंबई के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। हालांकि उन्हें यशस्वी और देवदत्त पडिक्कल से सहयोग की जरूरत पड़ेगी। पहले मैच में अर्धशतक लगाने के बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन मुंबई के खिलाफ अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए थे।

सैमसन अपने नेतृत्व करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। वहीं वेस्टइंडीज के बल्लेबाज हेतमायर ने पहले दोनों मैचों में ताबड़तोड़ रन जुटाए। ये पांचों बल्लेबाज आरसीबी के गेंदबाजों के लिये मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और नवदीप सैनी ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि स्पिनर अश्विन और चहल के आठ ओवर बेहद महत्वपूर्ण होंगे।

06:23 PM, 05-Apr-2022

RR vs RCB Live: राजस्थान के सलामी बल्लेबाज मैदान पर, बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज राजस्थान रॉयल्स (आरआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से है। संजू सैमसन की राजस्थान टीम फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। उसने अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है। आज संजू की नजर जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी। वहीं, बैंगलोर की टीम दो मैचों में एक जीत और एक हार के बाद दो अंकों के साथ सातवें नंबर पर है। बैंगलोर के लिए आज सबसे बड़ी चुनौती युजवेंद्र चहल होंगे, जो पिछले साल तक आरसीबी के लिए ही खेल रहे थे। इस साल मेगा ऑक्शन में उन्हें राजस्थान ने खरीदा था।





Source link