RR vs MI, Weather Forecast and Pitch Report: बल्लेबाजों की हो सकती है बल्ले-बल्ले, जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

By | April 2, 2022


नई दिल्ली. RR vs MI, IPL 2022: आईपीएल 2022 में आज डबल हैडर (एक दिन में दो मैच) खेला जाएगा. दिन के पहले मुकाबले में पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टक्कर राजस्थान रॉयल्स से होगी. राजस्थान का यह इस सीजन का दूसरा मुकाबला होगा. राजस्थान ने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर 61 रन की बड़ी जीत दर्ज की थी. मुंबई के लिए आईपीएल 2022 का आगाज अच्छा नहीं रहा. रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स से हार झेलनी पड़ी थी. जबकि इस मैच में एक वक्त पर मुंबई की जीत की मजबूत दावेदार नजर आ रही थी.

राजस्थान इस सीजन पहली टीम बनी है, जिसने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज की है. बाकी सभी मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ही जीती है. अधिकतर मुकाबलों में टॉस अहम रोल अदा कर रहा है और बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को परेशानी होती है. इस मैच में भी ऐसा ही होने की संभावना है. क्योंकि शाम के वक्त ओस का असर नजर आ सकता है. इसलिए मुंबई और राजस्थान दोनों टीमों के कप्तान टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे.

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?
मुंबई और राजस्थान के बीच मैच दिन में खेला जाएगा. एक्यूवेदर के मुताबिक, दोपहर के वक्त नवी मुंबई में तापमान 33-34 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा. शाम के वक्त तापमान 27 डिग्री तक जा सकता है. आसमान साफ रहेगा और बारिश की आशंका नहीं है. यानी क्रिकेट प्रेमियों को टी20 का पूरा रोमांच देखने को मिलेगा. शाम के वक्त हवा की रफ्तार 30 किमी प्रति घंटे से ज्यादा रह सकती है. ऐसे में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. रात के समय में ओस गिरने से बाद गेंदबाजी और फील्डिंग में भी परेशानी हो सकती है. हालांकि, यह मुकाबला दोपहर में शुरू होगा. ऐसे में ओस का असर बहुत ज्यादा नहीं रहेगा.

IPL 2022: उमेश यादव फिर बने मैन ऑफ द मैच, रोहित शर्मा और क्रिस गेल को पछाड़ा

IPL 2022: उमेश यादव ने 3 आईपीएल सीजन के बराबर विकेट 3 मैच में लिए, पंजाब किंग्स सिमटी

कैसी रहेगी पिच?
डीवाई पाटिल स्टेडियम में इस सीजन में अब तक दो मैच खेले गए हैं. दोनों में ही लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है. यहां की पिच गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों को मदद करती है. इस स्टेडियम में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए सीजन के पहले मैच में 400 से ज्यादा रन बने थे. वहीं, केकेआर-आरसीबी के बीच हुए पिछला मैच लो स्कोरिंग रहा था. कोलकाता ने 128 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे हासिल करने में आरसीबी के भी पसीने छूट गए थे. यहां पर पिछले 6 मैच में पहली पारी का औसत स्कोर 165 से ऊपर रहा है. इस मैदान पर तेज गेंदबाज ज्यादा असरदार रहते हैं.

Tags: IPL 2022, MI vs RR, Mumbai indians, Rajasthan Royals, Rohit sharma, Weather forecast



Source link