RCB vs RR: विराट कोहली का काल बना यह गेंदबाज, पुरानी कमजोरी पर वार और दूसरी बार किया शिकार

By | May 27, 2022


नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आखिरी लीग मुकाबले में 73 रन की पारी खेलने के बाद विराट कोहली के फॉर्म में लौटने की उम्मीद जगी थी. लेकिन, एलिमिनेटर और अब दूसरे क्वालिफायर में भी कोहली का बल्ला खामोश रहा और उनसे जो बड़ी पारी की उम्मीद थी, वो अधूरी रह गई. अब इस आईपीएल में इस सूखे को खत्म करने का कोहली को एक और मौका मिलता है या नहीं, इसके लिए तो राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच दूसरे क्वालिफायर के नतीजे का इंतजार करना होगा. लेकिन, इस मुकाबले में तो उनका खेल 8 गेंद में ही खत्म हो गया और वो सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. एक बार फिर तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने उनका शिकार किया.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में हो रहे दूसरे क्वालिफायर में बैंगलोर की टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी थी. विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी ने पारी की शुरुआत की थी. राजस्थान के लिए ट्रेंट बोल्ट ने पहला ओवर फेंका था. इस ओवर की आखिरी गेंद पर स्क्वेयर लेग के ऊपर से छक्का लगाकर कोहली ने अपने इरादे जता दिए थे. हालांकि, यह उनकी पारी का इकलौता बड़ा शॉट साबित हुआ. क्योंकि अगले ही ओवर में कोहली पेसर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार हो गए.

कोहली पर पुरानी कमजोरी बड़ी भारी
प्रसिद्ध कृष्णा के दूसरे ओवर की पहली दो गेंद फाफ डुप्लेसी ने खेली. तीसरी गेंद पर कोहली स्ट्राइक पर आए और प्रसिद्ध ने 146.5 किमी से ज्यादा की रफ्तार से अंदर आती गेंद फेंकी. इसे कोहली ने छोड़ दिया. कृष्णा की अगली गेंद भी ऐसी ही थी. जिसे कोहली ने डिफेंड कर लिया. फिर, प्रसिद्ध ने पांचवीं गेंद पर कोहली की पुरानी कमजोरी पर वार किया. कृष्णा की यह गेंद ऑफ स्टम्प से थोड़ी बाहर की तरफ थी. हाई रिलीज पॉइंट होने की वजह से गेंद में अतिरिक्त उछाल था और बस, इसी से कोहली गच्चा खा गए और पॉइंट की तरफ शॉट खेलने के चक्कर में विकेटकीपर संजू सैमसन को कैच थमा बैठे. इस तरह कोहली 8 गेंद में 7 रन बनाकर आउट हो गए.

प्रसिद्ध ने तीसरी बार कोहली को आउट किया
इस सीजन में प्रसिद्ध कृष्णा ने दूसर बार कोहली का शिकार किया. दोनों टीमों के बीच जो पिछला मुकाबला हुआ था, उसमें भी प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर कोहली पुल शॉट खेलने के चक्कर में कैच आउट हो गए थे. पिछली 7 पारियों में प्रसिद्ध कृष्णा ने तीसरी बार कोहली का शिकार किया. पिछले साल, कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए भी कृष्णा ने विराट का विकेट हासिल किया था.

IPL 2022 Qualifier 2: विराट तीसरी बार खेलेंगे क्वालिफायर-2, जानिए कैसा रहा किंग कोहली का सफर

क्वालिफायर-2 में कोहली का खराब रिकॉर्ड
वहीं, कोहली क्वालिफायर-2 में अपने खराब रिकॉर्ड को दुरुस्त नहीं कर पाए. यह तीसरा मौका था, जब कोहली क्वालिफायर-2 खेल रहे थे और तीनों ही मौकों पर वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. कोहली ने 2011 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहली बार क्वालिफायर-2 खेला था. उस मैच में कोहली ने 12 गेंद में 8 रन बनाए थे. इसके 4 साल बाद भी कोहली क्वालिफायर-2 खेले थे. इसमें भी वो बल्ले से कुछ खास धमाल नहीं मचा पाए थे और 9 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हो गए थे और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी क्वालिफायर-2 में वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए.

Tags: IPL 2022, Prasidh krishna, RCB vs RR, Virat Kohli



Source link