Rajasthan: रीट के बाद राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर भी लीक, परीक्षा रद्द

By | May 17, 2022


न्यूूज डेस्क, अमर उजाला, जयपुर
Published by: रोमा रागिनी
Updated Tue, 17 May 2022 11:49 AM IST

सार

राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया। जिसके बाद परीक्षा निरस्त कर दी गई है। 14 मई को दूसरी पाली की परीक्षा दोबारा होगी।


राजस्थान भर्ती परीक्षा का पेपर लीक
– फोटो : Social Media

ख़बर सुनें

विस्तार

राजस्थान में रीट पेपर लीक का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि एक और पेपर लीक हो गया। राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का 14 मई का दूसरी पारी का पेपर भी लीक हो गया। परीक्षा का पेपर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया गया। इस मामले में एसओजी ने छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।


राजस्थान डीजीपी एमएल लाठर ने बताया कि जयपुर के झोटवाड़ा स्थित परीक्षा केंद्र के स्ट्रांग रूम से पेपर लीक किया गया है। झोटवाड़ा के एक निजी स्कूल में 14 मई को कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की दूसरी पाली का प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। जिसके बाद 14 मई को द्वितीय पाली कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा निरस्त कर दी गई है। परीक्षा की नवीन तिथि के संबंध में अलग से बताया जाएगा।

 

2.75 लाख अभ्यर्थियों ने दी थी परीक्षा

जयपुर के दिवाकर पब्लिक स्कूल के केंद्र अधीक्षक की ओर से पेपर लीक होने की जानकारी सामने आई है। समय से पहले पेपर को खोले जाने के कारण पेपर को आउट माना गया है। 14 मई को द्वितीय पाली में करीब 2.75 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। अब 14 मई को द्वितीय पाली की परीक्षा निरस्त करके वापस करवाई जाएगी। 


झोटवाड़ा के एक निजी स्कूल में स्क्रीन शॉट वायरल होने के बाद एसओजी एक्शन में आई। इसके बाद एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ खुद मौके पर पहुंचे और मामले की पड़ताल शुरू की। एसओजी ने मामला सही पाए जाने के बाद केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ के मुताबिक मामले में नौ लोगों को चिन्हित किया गया है। एसओजी लोगों से पूछताछ कर रही है कि आखिर किस तरह से पेपर बाहर आया।



Source link