Quad Leaders Summit: टोक्यो में क्वाड की बैठक जारी, पीएम मोदी बोले- आपसी सहयोग से प्रोत्साहन मिल रहा

By | May 24, 2022


07:21 AM, 24-May-2022

पीएम मोदी के बाद बाइडन का संबोधन

क्वाड बैठक में पीएम मोदी के बाद बाइडन ने संबोधित किया। उन्होंने रूस-यूक्रेन जंग पर चिंता जताई और कहा कि यह सबसे बड़ा मानव संकट है। उन्होंने कहा कि मानवाधिकारों की रक्षा होनी चाहिए।

07:18 AM, 24-May-2022

आपसी सहयोग से प्रोत्साहन मिल रहा है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने क्वाड में शुरुआती संबोधन में कहा कि थोड़ी ही समय में क्वाड ने अहम जगह बनाई है। आपसी सहयोग से प्रोत्साहन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि क्वाड की संभावना बहुत व्यापक है। टोक्यो में मित्रों के बीच होना सौभाग्य है। आर्थिक सहयोग से समन्वय बढ़ा है। इंडो-पैसिफिक क्षेत्र में शांति-सुरक्षा बढ़ रही है। क्वाड की छवि सुदृढ़ होती जा रही है। पीएम मोदी ने कहा कि ‘क्वाड’ के स्तर पर हमारे आपसी सहयोग से मुक्त, खुले और समावेशी ‘इंडो पैसिफिक क्षेत्र’ को प्रोत्साहन मिल रहा है। जो हम सभी का साझा उद्देश्य है।

07:09 AM, 24-May-2022

आयोजन स्थल पर पहुंचे बाइडन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन भी क्वाड समिट के लिए आयोजन स्थल पर पहुंच गए हैं। उनका जापानी पीएम फुमियो किशिदा ने स्वागत किया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज और जापानी पीएम फुमियो किशिदा क्वाड लीडर्स समिट के लिए अयोजन स्थल पर पहुंचे गए हैं। 

07:05 AM, 24-May-2022

कुछ देर में शुरू होगी क्वाड बैठक

जापान की राजधानी टोक्यो में कुछ देर में क्वाड नेताओं की बैठक शुरू होगी। जापानी पीएम फुमियो किशिदा और ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज क्वाड लीडर्स समिट के लिए पहुंचे चुके हैं। आयोजन स्थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने पर जापानी पीएम फुमियो किशिदा ने अगवानी की।

 

06:54 AM, 24-May-2022

Quad Leaders Summit: टोक्यो में क्वाड की बैठक जारी, पीएम मोदी बोले- आपसी सहयोग से प्रोत्साहन मिल रहा

भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के समूह क्वाड के नेताओं की आज होने वाली बैठक में मुक्त, खुले और समावेशी हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग को और प्रगाढ़ बनाने के उद्देश्य से दीर्घकालिक रणनीतिक आधार तैयार करने तथा यूक्रेन पर रूस के हमले जैसे मुद्दों के केंद्र में रहने की उम्मीद है।





Source link