PBKS vs GT: गुजरात को 6 गेंद पर थी 19 रन की जरूरत, हार्दिक पंड्या पहली ही बॉल पर रन आउट और फिर …

By | April 9, 2022


नई दिल्ली. गुजरात टाइटंस का आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) में अजेय क्रम जारी है. टीम ने अपने तीसरे मुकाबले में शुक्रवार को पंजाब किंग्स पर रोमांचक जीत दर्ज की. ओपनर शुभमन गिल (96) की शानदार पारी के बाद राहुल तेवतिया ने अंतिम गेंदों पर 2 छक्के लगाए जिससे गुजरात ने पंजाब को 6 विकेट से मात दी. पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 189 रन बनाए जिसके बाद गुजरात ने 4 विकेट खोकर अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल किया. गुजरात के ओपनर शुभमन गिल अपने शतक से मात्र 4 रन से चूक गए. उन्होंने 59 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौके और 1 छक्का जड़ा. राहुल तेवतिया 3 गेंदों पर 13 और डेविड मिलर 4 गेंदों पर 6 रन बनाकर नाबाद लौटे.

हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस ने को अभी तक मौजूदा सीजन में हार नहीं मिली है. टीम फिलहाल 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि पंजाब 4 अंकों के साथ छठे नंबर पर है. मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली टीम पंजाब किंग्स को 4 मैचों में दूसरी हार झेलनी पड़ी.

इसे भी देखें, शुभगन की यादगार पारी के बाद तेवतिया के छक्कों से जीता गुजरात, पंजाब को आखिरी गेंद पर मिली हार

मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में गुजरात टाइटंस को अंतिम ओवर में जीत के लिए 19 रन की दरकार थी. मयंक अग्रवाल ने गेंद वेस्टइंडीज के पेसर ओडियन स्मिथ को थमाई. पहली गेंद वाइड रही, जिससे लक्ष्य 6 गेंदों पर 18 रन हो गया. अगली ही गेंद पर हार्दिक पंड्या रन आउट हो गए. डेविड मिलर सिंगल के लिए दौड़ पड़े और जॉनी बेयरस्टो ने सीधे विकेट पर थ्रो किया जिससे हार्दिक को पवेलियन लौटना पड़ा. हालांकि वह काफी निराश दिखे.

इसके बाद राहुल तेवतिया बल्लेबाजी को आए. उन्होंने दूसरी गेंद पर सिंगल लिया. डेविड मिलर ने तीसरी गेंद पर चौका जड़ा और अगली गेंद पर सिंगल ले लिया. अब अंतिम 2 गेंदों पर 12 रन यानी 2 छक्के चाहिए थे. मयंक अग्रवाल इस बीच ओडियन स्मिथ से कुछ बातचीत करते नजर आए. अगली गेंद को राहुल तेवतिया ने डीप मिड-विकेट दिशा में छक्के के लिए खेल दिया जिससे मैदान में मौजूद दर्शक भी अपनी-अपनी सीट से खड़े होकर देखने लगे.

अगली गेंद पर राहुल ने फिर छक्का जड़ा और गुजरात के खेमे में जश्न का माहौल बन गया. राहुल को साथी खिलाड़ी गले लगाने लगे और वह भी जोश से भरपूर कुछ चिल्लाते नजर आए. इस ओवर में आखिरकार 19 रन बने. पंजाब को अंतिम गेंद पर हार मिली. राहुल ने मैच के बाद कहा, ‘जब भी मैच जीतते हैं तो अच्छा लगता है. फाइनल ओवर के बारे में ज्यादा कुछ सोचने जैसा नहीं था. मैं और डेविड मिलर यही बात कर रहे थे कि बस छक्के लगाने हैं.’

Tags: Cricket news, Gujarat Titans, IPL 2022, Punjab Kings, Rahul Tewatia, Shubman gill



Source link