NED vs ENG ODI Series: इंग्लैंड की टीम में धाकड़ ऑलराउंडर की हुई वापसी, IPL 2022 के स्टार खिलाड़ी भी शामिल

By | June 1, 2022


नई दिल्ली. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने नीदरलैंड के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए 14 सदस्यीय (NED vs ENG ODI Series) टीम का ऐलान कर दिया है. सीरीज का पहला वनडे 17 जून को खेला जाएगा. 2019 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) नीदरलैंड दौरे पर इंग्लिश टीम की अगुआई करेंगे. अनकैप्ड लंकाशायर के ल्यूक वुड (Luke Wood)  और ग्लूस्टरशायर के डेविड पायने भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. वुड के लिए सीनियर टीम से पहली बार बुलावा आया है.

पायने को पिछली गर्मियों में पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे स्क्वॉड में शामिल किया गया था. नॉर्थेम्प्टन के ऑलराउंडर सैम करन (Sam Curran) भी चोट से उबरकर लंबे समय टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं. सैम करन के लौटने से इंग्लिश टीम के मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी. करन बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अलावा शानदार फील्डिंग के लिए भी जाने जाते हैं.

यह भी पढ़ें:मोमिनुल हक को बांग्लादेश टेस्ट टीम की कप्तानी से क्यों देना पड़ा इस्तीफा? ये है वजह

IND v SA T20 Series: उमरान मलिक से लेकर पंड्या तक… दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज में 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

सीरीज के तीनों वनडे मैच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा हैं. इंग्लैंड की टीम नीदरलैंड दौरे के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी. यह पहला मौका है जब इंग्लैंड की टीम नीदरलैंड में वनडे सीरीज खेलेगी.

इंग्लैंड के स्क्वॉड में मोईन अली, बटलर और लिविंगस्टोन जैसे धुरंधर शामिल हैं जिन्होंने भारत में संपन्न आईपीएल के 15वें एडिशन में शानदार प्रदर्शन किया था. मोईन चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा थे वहीं बटलर ने राजस्थान की ओर से खेलते हुए शतकों की झड़ी लगा दी. लिविंगस्टोन ने आईपीएल 2022 का सबसे लंबा छक्का जड़ा था.

नीदरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड :
इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोस बटलर, ब्रेडन कार्स, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, डेविड पायने, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल साल्ट, रीक टॉप्ले, डेविड विले, ल्यूक वुड.

Tags: Ecb, England cricket team, Jos Buttler, Liam Livingstone, Sam Curran



Source link