LSG vs CSK: रॉबिन उथप्पा के बाद शिवम दुबे ने मचाया धमाल, चेन्नई ने लखनऊ के सामने बना डाले 210 रन

By | March 31, 2022


नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) के मुकाबले में गुरुवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG vs CSK) के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया. 4 बार की चैंपियन टीम चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 210 रन बनाए जिससे लखनऊ को जीत के लिए 211 रन का मुश्किल लक्ष्य मिला. अनुभवी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने लखनऊ टीम के गेंदबाजों को जमकर धोया और 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा.

ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) ने भी शानदार प्रदर्शन किया और 30 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 49 रन बनाए. उनके अलावा इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali)  ने 35, अंबाती रायुडू ने 27, कप्तान रवींद्र जडेजा ने 17 और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने 6 गेंदों पर नाबाद 16 रन बनाए. लखनऊ टीम के लिए आवेश खान, एंड्रयू टाय और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट लिए.

चेन्नई की तूफानी शुरुआत
ब्रेबोर्न स्टेडियम में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीता और चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. रॉबिन उथप्पा ने पारी की शुरुआत ही चौके से की और आवेश खान की शुरुआती 2 गेंदों पर लगातार चौके जड़े. अगले ओवर में उन्होंने दुष्मांता चमीरा पर एक छक्का और चौका जड़ा. ऋतुराज गायकवाड़ (1) रन आउट हो गए जिसके बाद मोईन अली बल्लेबाजी को उतरे. सीजन का अपना पहला मैच खेल रहे इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने भी उथप्पा का भरपूर साथ दिया. उथप्पा ने 27 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का जड़ा यानी 9 गेंदों पर ही 38 रन बना डाले.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

25 गेंदों पर उथप्पा का पचासा
रॉबिन उथप्पा ने पारी के 8वें ओवर की पहली ही गेंद पर दौड़कर 2 रन पूरे किए जिससे उनका अर्धशतक भी पूरा हुआ. उन्होंने 25 गेंदों पर 50 रन बनाए यानी 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. हालांकि रवि बिश्नोई के इसी ओवर की तीसरी गेंद पर वह lbw आउट हो गए.

मोईन और उथप्पा की अर्धशतकीय साझेदारी
उथप्पा और मोईन अली ने दूसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े. मोईन को पेसर आवेश खान ने अपने तीसरे (पारी के 11वें) ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड किया. उन्होंने 22 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 35 रन बनाए. शिवम दुबे को आवेश खान ने ही अर्धशतक बनाने से रोका. उन्हें पारी के 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर इविन लुईस ने लपका.

धोनी ने भी दिखाया कमाल
दुबे के आउट होने के बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उतरे और आते ही डीप-कवर दिशा में छक्का जड़ा. अगली गेंद को भी उन्होंने बैकवर्ड पॉइंट दिशा में चौके के लिए भेजा. एंड्रयू टाय के पारी के अंतिम ओवर की शुरुआत कप्तान रवींद्र जडेजा के चौके से हुई जिससे टीम का स्कोर 200 के पार पहुंच गया. हालांकि दूसरी गेंद पर जडेजा को मनीष पांडे ने कैच कर पवेलियन भेजा. जडेजा ने 9 गेंद खेलीं और 3 चौकों की मदद से 17 रन बनाए. अगली गेंद पर प्रिटोरियस (0) lbw आउट हो गए. हालांकि मैदानी अंपायर ने पहले नॉटआउट दिया लेकिन DRS के बाद उन्हें अपना फैसला बदलना पड़ा. धोनी  6 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 16 रन बनाकर नाबाद लौटे.

CSK के 50 रन 28 गेंदों पर ही पूरे
इससे पहले मोईन ने आवेश खान के दूसरे (पारी के चौथे) ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़ा. उथप्पा ने फिर एंड्रयू टाय के पहले ही ओवर में 4 चौके जड़े. टीम के 50 रन 4.4 ओवर में ही पूरे हो गए. क्रुणाल पंड्या के पहले (पारी के छठे) ओवर में भी 16 रन बने जिसमें मोईन अली के 2 चौके और 1 छक्का शामिल रहा.

पावरप्ले में चेन्नई का चौथा सबसे बड़ा स्कोर
चेन्नई ने 6 ओवर के पावरप्ले में 1 विकेट खोकर 73 रन बनाए. यह पावरप्ले में चेन्नई सुपर किंग्स का चौथा सबसे बड़ा स्कोर है. उसने पंजाब किंग्स के खिलाफ 2014 में 2 विकेट खोकर 100 रन बनाए थे जो इस लिस्ट में टॉप पर है.

Tags: Chennai super kings, Cricket news, IPL 2022, Lucknow Super Giants, Ms dhoni, Robin uthappa, Shivam Dube



Source link