KKR vs PBKS Match Preview: कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ पंजाब किंग्स टीम में होगी तूफानी गेंदबाज की वापसी

By | March 31, 2022


मुंबई: कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स (KKR v PBKS) की टीमें आईपीएल 2022 के आठवें मैच में शुक्रवार को आमने-सामने होंगी. पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से तीन विकेट की हार मिली थी, हालांकि टीम कम स्कोर के बावजूद मैच को करीबी बनाने में सफल रही थी. पंजाब किंग्स ने अपना अभियान जीत से शुरू किया और टीम अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी क्योंकि उसने अपने पहले मैच में 200 से ज्यादा रन गंवा दिए थे. दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के तीन दिवसीय क्वारंटीन पूरा करने के बाद खेलने की उम्मीद है जिससे पंजाब के आक्रमण को मजबूती मिलेगी.

वानखेड़े की पिच पर अभी तक दो ही मैच खेले गए हैं और उन्हें देखते हुए लग रहा है कि बल्लेबाजी करना आसान नहीं रहा है. दो महीने लंबे समय तक चलने वाले आईपीएल के लिए यह शुरुआत ही हो लेकिन टॉस अभी से ही मैच के नतीजों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है क्योंकि मैच की दूसरी पारी में ओस का असर पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें:ड्वेन ब्रावो के निशाने पर लसिथ मलिंगा का बड़ा रिकॉर्ड… LSG के खिलाफ मुकाबले में रच सकते हैं इतिहास

VIDEO: वानिंदु हसरंगा के ‘स्पेशल सेलिब्रेशन’ से फुटबॉल का क्या है कनेक्शन? RCB के स्पिनर ने किया खुलासा

कोलकाता के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और आक्रामक वेंकटेश अय्यर आरसीबी के खिलाफ सस्ते में आउट हो गए थे जिससे अब ये दोनों टीम को मजबूत शुरुआत कराने की कोशिश करेंगे. कप्तान श्रेयस अय्यर आरसीबी के खिलाफ भले ही विफल रहे हों लेकिन वह अच्छी फॉर्म में हैं और वह टीम के लिए अहम खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें अन्य साथियों जैसे नीतिश राणा के सहयोग की जरूरत होगी.

बाएं हाथ के बल्लेबाज राणा के लिए निरंतर प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण होगा. इन दोनों के अलावा मध्यक्रम की जिम्मेदारी सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन और ‘बिग हिटर’ आंद्र रसेल के कंधों पर होगी. केकेआर के लाइन अप में ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं और टीम प्रबंधन उम्मीद करेगा कि पंजाब के खिलाफ ये सभी एकजुट होकर प्रदर्शन करें.

उमेश यादव ने दोनों मैचों में किया शानदार प्रदर्शन 

गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज उमेश यादव दोनों मैचों में नई गेंद से शानदार रहे. न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी को भी अहम भूमिका निभानी होगी. कोलकाता की टीम के लिए हालांकि चिंता का विषय स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की फॉर्म का होगा जिन्हें जल्द ही वापसी करनी होगी. पंजाब के लिए काफी कुछ उसके शीर्ष तीन खिलाड़ियों – कप्तान मयंक अग्रवाल, शिखर धवन और श्रीलंका के भानुका राजपक्षे पर निर्भर होगा. राजपक्षे ने आरसीबी के खिलाफ मैच विजयी पारी खेली थी.

ओडियन स्मिथ और शाहरुख खान ने साबित की अपनी अहमियत 

मुख्य कोच अनिल कुंबले हालांकि मध्यक्रम से और योगदान देने की उम्मीद करेंगे जिसमें ओडियन स्मिथ और शाहरूख खान ने आरसीबी के खिलाफ अपनी टीम के लिये रन जुटाकर अपनी अहमियत साबित की. यह देखना होगा कि अंडर-19 विश्व कप स्टार राज बावा को एक और मौका मिलेगा या नहीं क्योंकि वह अपने आईपीएल पदार्पण में विफल रहे थे. पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह और ओडियन सिंह को केकेआर के खिलाफ अपने खेल में सुधार करना होगा. राहुल चाहर और हरप्रीत बरार की स्पिन जोड़ी के आठ ओवर भी मैच में अंतर पैदा कर सकते हैं.

टीमें इस प्रकार हैं:

कोलकाता नाइट राइडर्स:

अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नीतिश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिख डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकूल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण्, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन.

पंजाब किंग्स :

मयंक अग्रवाल ( कप्तान ), शिखर धवन, अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, ईशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, ऋषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व तायडे, भानुका राजपक्षा, बेनी होवेल .

Tags: IPL, IPL 2022, Kagiso rabada, Kolkata Knight Riders, Mayank agarwal, Punjab Kings, Shreyas iyer



Source link