KKR vs MI, IPL 2022 Live Score : पैट कमिंस का धमाकेदार प्रदर्शन, कोलकाता ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया

By | April 6, 2022


अधिक पढ़ें

IPL 2022, Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians Live Score-Updates: कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया. पुणे के एमसीए स्टेडियम में इस मुकाबले में टॉस कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 161 रन बनाए जिससे कोलकाता को जीत के लिए 162 रन का लक्ष्य मिला. कोलकाता ने पैट कमिंस की तूफानी पारी की बदौलत मैच 16 ही ओवर में जीत लिया. कमिंस ने 15 गेंदों पर 56 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. वह नाबाद लौटे. उनके अलावा वेंकटेश अय्यर ने भी नाबाद 50 रन बनाए.

162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता को पहला झटका टाइमल मिल्स ने दिया और अजिंक्य रहाणे (7) को डैनियल सैम्स के हाथों कैच करा दिया. फिर कप्तान श्रेयस अय्यर (10) को डैनियल सैम्स की गेंद पर तिलक वर्मा ने लपका जिससे टीम का स्कोर 6 ओवर में 2 विकेट पर 35 रन हो गया.

इससे पहले मुंबई के लिए सूर्यकुमार ने 36 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 52 रन का योगदान दिया. वह सीजन में अपना पहला ही मैच खेल रहे हैं. सूर्यकुमार और तिलक वर्मा ने चौथे विकेट के लिए 83 रन जोड़े. तिलक वर्मा ने 27 गेंदों पर 38 रन की अपनी नाबाद पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए. कायरन पोलार्ड 5 गेंदों पर 22 रन बनाकर नाबाद लौटे जिन्होंने अपनी पारी में 3 छक्के जड़े.

मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके कप्तान रोहित शर्मा रोहित शर्मा 12 गेंदों पर 3 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार हो गए. इसके बाद डेवाल्ड ब्रेविस और ईशान किशन ने दूसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़े. ब्रेविस को वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर सैम बिलिंग्स ने स्टंप आउट किया. ब्रेविस ने 19 गेंदों पर 2 चौके और इतने ही छक्के लगाते हुए 29 रन बनाए. मुंबई इंडियंस का तीसरा विकेट ईशान किशन के रूप में गिरा. उन्हें पैट कमिंस ने अपने दूसरे (पारी के 11वें) ओवर की अंतिम गेंद पर पवेलियन भेजा. ईशान ने पुल शॉट खेला लेकिन श्रेयस अय्यर ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की. ईशान ने 21 गेंदों की अपनी पारी में 1 चौके की मदद से 14 रन बनाए.

इस मैच के लिए दोनों ही टीमों ने प्लेइंग-XI में बदलाव किए हैं. जम्मू-कश्मीर के पेसर रसिक सलाम डार और पैट कमिंस को कोलकाता टीम में मौका मिला है. वहीं, मुंबई की प्लेइंग-XI में सूर्यकुमार यादव और डेवाल्ड ब्रेविस को जगह मिली है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है और उसने 3 में से 2 मैच जीते हैं. आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा 5 बार खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस टीम का टूर्नामेंट के इस सीजन में अभी तक खाता नहीं खुला है. मुंबई में अपने पिछले दोनों मैच गंवाए है.

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग-XI): अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, उमेश यादव, रसिक सलाम डार और वरुण चक्रवर्ती

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग-XI) : ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कायरन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स और बासिल थम्पी

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल-2022 का 14वां मुकाबला कब खेला जाएगा?
कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल के मौजूदा सीजन का 14वां मैच बुधवार 6 अप्रैल को खेला जाएगा.

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच कहां खेला जाएगा?
कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा.

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच कितने बजे से खेला जाएगा?
कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. टॉस शाम 7:00 बजे होगा.

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले का लाइव प्रसारण कहां देखें?
कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?
कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर देख सकते हैं. इसके साथ आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट News18 Hindi को फॉलो कर सकते हैं.



Source link