Irrfan Khan: पर्दे पर ही नहीं असल जिंदगी में भी जादूगर थे इरफान खान, जानें अभिनेता के बारे में क्या कहते हैं उनके साथी कलाकार

By | April 29, 2022


बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान को दुनिया से गए आज दो साल पूरे हो चुके हैं। साल 2020 को आज ही के दिन दुनिया को अलविदा कहने वाले इरफान खान ने अपनी दमदार अदाकारी से ना सिर्फ देश बल्कि विदेश में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। अभिनेता के यूं अचानक जाने से हर कोई सदमे में था। दुनिया छोड़ चुके इरफान खान की कमी आज भी यूं ही कायम है, जिसे अब कोई कभी नहीं भर सकता। बतौर कलाकार लोगों का दिल जीतने वाले इरफान खान एक व्यक्ति के तौर पर भी लोगों के दिलों में राज करते हैं। इस बारे में खुद उनके साथ काम कर चुके कलाकार भी अपने विचार रख चुके हैं। इरफान खान की पुण्यतिथि के मौके पर जानते हैं अभिनेता के लिए कहे गए अन्य सितारों के कुछ शब्द-

नसीरुद्दीन शाह

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड में बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं। हालांकि, कामयाबी के शिखर पर पहुंचने के बाद भी वह  इरफान खान से ईर्ष्या करते थे। उन्होंने कहा था कि मुझे यह स्वीकार करने में कोई शर्मिंदगी महसूस नहीं होती है कि मुझे उनके (इरफान) अभिनय से बहुत ईर्ष्या है। उम्र के उस पड़ाव में भी उनके अभिनय की समझ बेहतरीन थी। वह हमेशा और सीखने के लिए इच्छुक रहते थे। 

 

मार्क वेब

द अमेजिंग स्पाइडर मैन के निर्देशक ने इरफान खान के बारे अपने विचार रखते हुए कहा था कि इरफान ने स्पष्ट किया कि शक्ति और सज्जनता एक पूर्ण संतुलन में किसी व्यक्ति के अंदर एक साथ हो सकती है। द नेमसेक और लाइफ ऑफ पाई में उन्होंने एक शानदार प्रतिभा का जादू बिखेरा था। वह मेरे साथ काम करने वाले शायद सबसे सूक्ष्म अभिनेता रहे हों और मैं हमेशा उनका समर्पित प्रशंसक रहूंगा। 

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने भी इरफान खान के साथ अपने काम का अनुभव साझा किया था। अभिनेता के बारे में बताते हुए एक्ट्रेस ने कहा था कि आपने जो कुछ भी किया वह एक करिश्मा था। आपकी प्रतिभा ने इतने सारे रास्ते में बहुतों के लिए रास्ते बनाए। आपने हम में से कितने ही लोगों को प्रेरित किया है।

टॉम हैंक्स

हॉलीवुड एक्टर टॉम हैंक्स ने इरफान खान के बारे में बताया था इन्फर्नो पर काम करते वक्त इरफान हमेशा कमरे में सबसे कूल इंसान रहते थे। टॉम ने इरफान जैसा बनने की इच्छा भी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि मुझे इरफान की इस आदत से नफरत है। मुझे लगता था कि मैं सबसे शांत आदमी हूं, लेकिन फिर कमरे में इरफान खान प्रवेश करते हैं और मेरा यह विश्वास टूट जाता है।



Source link