IPL Podcast: प्लेऑफ की तस्वीर होने लगी साफ, ये 2 टीमें चल रहीं रेस में सबसे आगे – ipl playoffs picture is clear as gujarat titans sure to qualify ipl podcast suno dil se

By | April 29, 2022


IPL Podcast Suno Dil Se: आधे से ज्यादा मैचों के बाद आईपीएल के प्लेऑफ (IPL playoffs) में जाने वाली संभावित टीमों की तस्वीर सामने आने लगी हैं. यह तय लग रहा है कि गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे जबकि बाकी दो स्थानों के लिए छह अन्य टीमों के बीच संघर्ष है.


सप्ताह भर की क्रिकेट सुर्खियों पर आधारित पॉडकास्ट के साथ स्वीकार कीजिए संजय बैनर्जी का नमस्कार. सुनो दिल से. आधे से ज्यादा मैचों के बाद आईपीएल के प्लेऑफ (IPL playoffs) में जाने वाली संभावित टीमों की तस्वीर सामने आने लगी हैं. यह तय लग रहा है कि गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे जबकि बाकी दो स्थानों के लिए छह अन्य टीमों के बीच संघर्ष है. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स भले ही अभी होड़ से बाहर नहीं हुई हैं लेकिन उम्मीदें खत्म हो चुकी हैं.

आज जब लखनऊ सुपर जाइंट्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत होगी तो दोनों प्वाइंट्स टेबल पर अपनी मजबूती को बेहतर करने की कोशिश करेंगे. इस मामले में लखनऊ थोड़ा बेहतर स्थिति में है. पिछली रात दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की टक्कर मे कोलकाता को लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद अब कोलकाता भी निचले पायदान पर फिसलता दिख रहा है. उसे नौ मैचों में सिर्फ तीन जीत मिली है. दिल्ली चार जीत लेकर उससे आगे है.

किसी समय आईपीएल विदेशी खिलाड़ियों के प्रदर्शन के लिए जाना जाता था लेकिन इस बार जलवा भारतीय खिलाड़ियों का है. बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग और कप्तानी के मामले में भी भारतीय खिलाड़ी अव्वल साबित हो रहे हैं. हार्दिक पांड्या और संजू सैमसन का कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन दोनों जिस तरह से इस किरदार को निभा रहे हैं उससे ऐसा लगता है कि ये इस फन के माहिर हैं. लोकेश राहुल और ऋषभ पंत भी बेहतर कप्तानी का नमूना पेश कर रहे हैं. दूसरी ओर दोनों विदेशी कप्तान केन विलियमसन और फाफ डू प्लेसिस को लेकर परेशानी यह है कि दोनों में से किसी का बल्ला चल नहीं रहा है. यह जरूर है कि दोनों टीमें प्लेऑफ की रेस में बरकरार है.

भारतीय क्रिकेट के दो सबसे बड़े सितारे रोहित शर्मा और विराट कोहली अभी भी फॉर्म की तलाश में है. कोहली ने तो ओपन करके भी देख लिया. वैसे इस सप्ताह फिर कमाल की बल्लेबाजी की है जोस बटलर और लोकेश राहुल ने. दोनों एक-दूसरे को शतक जमाने के मामले में पीछे छोड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं. बटलर ने जहां सीजन में अब तक तीन शतक जड़े हैं वहीं लोकेश ने दो सैकड़े की बदौलत खुद को रन बनाने के मामले में टॉप पर रखा है. बटलर की बल्लेबाजी से राजस्थान जीत रही है, इस सप्ताह उन्होंने कोलकाता के बाद दिल्ली के खिलाफ बैक टू बैक सेंचुरी लगाई.
उधर लोकेश राहुल ने तीन मैचों के भीतर दो शतक ठोक डाले. उनके दोनों शतक मुंबई इंडियंस के खिलाफ थे और संयोग से दोनों में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने मुबंई इंडियंस को मात दी थी.

तो यह था, हफ्ते भर की क्रिकेट गतिविधियों पर आधारित पॉडकास्ट ‘ सुनो दिल से’ संजय बैनर्जी को अनुमति दीजिए, अगले हफ्ते फिर मिलेंगे, नमस्कार.

function fb_pixel_code() { (function(f, b, e, v, n, t, s) { if (f.fbq) return; n = f.fbq = function() { n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments) }; if (!f._fbq) f._fbq = n; n.push = n; n.loaded = !0; n.version = '2.0'; n.queue = []; t = b.createElement(e); t.async = !0; t.src = v; s = b.getElementsByTagName(e)[0]; s.parentNode.insertBefore(t, s) })(window, document, 'script', 'https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js'); fbq('init', '482038382136514'); fbq('track', 'PageView'); }



Source link