IPL Final 2022: डेविड मिलर ने बताया आईपीएल में कैसे हुए सफल, कहा- हर मैच खेलने से चिंता खत्म

By | May 28, 2022


अहमदाबाद. गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) का मानना है कि स्पिनरों को खेलते समय मानसिकता में बदलाव से उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में कामयाबी मिल सकी. मिलर ने गुजरात के लिए 15 मैचों में 449 रन बनाए हैं, जबकि कप्तान हार्दिक पंड्या ने 14 मैचों में 453 रन जोड़े हैं. दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने कहा कि नेट्स पर की गई मेहनत से उन्हें काफी फायदा मिला. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का फाइनल कल गुजरात और राजस्थान रॉयल्स के बीच में खेला जाना है. मैच में गुजरात का पलड़ा भारी है, क्योंकि इससे पहले दोनों मुकाबलों ने उसने राजस्थान को मात दी है. दोनों ही मैच में मिलर का भी प्रदर्शन अच्छा रहा है.

डेविड मिलर ने फाइनल मैच से पहले कहा, ‘स्पिनरों के सामने मेरे लिए यह सीजन अच्छा रहा. मैंने इस पर काफी मेहनत की है. मुझे कभी लगा नहीं कि मैं स्पिनरों को नहीं खेल पा रहा हूं, लेकिन मुझे इसमें मेहनत करनी थी.’ उन्होंने कहा कि मैंने स्पिनरों के खिलाफ अपनी मानसिकता बदली. एक या दो चीजों में बदलाव किया. मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि हर गेंद पर रन बना सकूं. मिलर ने कहा कि अगर कोई गेंद खराब है, तो मैं उसे नसीहत दे सकूं. इससे गेंदबाज पर दबाव बनता है. मानसिक रूप से मैंने इस पर मेहनत की है. मौजूदा सीजन में स्पिनर्स के खिलाफ उनका औसत 96 और स्ट्राइक रेट 144 का है.

सारे मैच खेलने से आत्मविश्वास बढ़ा

उन्होंने कहा कि गुजरात टाइटंस के लिए सारे मैच खेलने से उनका आत्मविश्वास बढ़ा. उन्होंने कहा कि इस सीजन में मैंने ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी की. सीजन की शुरुआत से सारे मैच खेले और मुझे इसमें काफी मजा आया. इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा. टीम ने मुझ पर भरोसा किया और मैं सेलेक्शन की चिंता में नहीं रहा. मिलर ने पहले सीजन में गुजरात की कामयाबी का श्रेय सामूहिक प्रयास को दिया.

IPL Final 2022: हार्दिक पंड्या हर बार संजू सैमसन की टीम पर भारी पड़े, फाइनल में बल्ला चला तो…

IPL Final 2022: राशिद खान ने फाइनल से पहले कहा- बल्लेबाजी का अधिक अभ्यास कर रहा, खास शॉट तैयार

उन्होंने कहा कि यह सीजन अच्छा रहा. मेरे लिए सबसे शानदार प्रदर्शन राहुल तेवतिया का रहा. मोहम्मद शमी ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की. ऋधिमान साहा ने उम्दा बल्लेबाजी की. किसी एक खिलाड़ी का नाम लेना कठिन है. सभी ने मिलकर टीम को यहां तक पहुंचाया है. मालूम हो कि लीग राउंड में गुजरात ने 14 में से 10 मुकाबले जीतकर टेबल में टॉप स्थान पर कब्जा किया था.

Tags: David Miller, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals



Source link