IPL 2022: RCB ने सिर्फ 31 टी20 मैच खेलने वाले बल्लेबाज को टीम में किया शामिल, ये है वजह

By | April 3, 2022


नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया है. वह चोटिल लवनीथ सिसोदिया की जगह लेंगे. सिसोसिया चोट की वजह से पूरे सीजन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, जिसके चलते आरसीबी ने यह फैसला लिया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रविवार को अपने आधिकारिक बयान में कहा कि टाटा इंडियन प्रीमियर लीग में शेष मैचों के लिए रजत पाटीदार को साइन किया गया है. आरसीबी की टीम मौजूदा सीजन में अब तक 2 मुकाबले खेले हैं. एक में जीत मिली है जबकि एक में हार.

रजत पाटीदार घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने अब तक 31 टी20 मैच खेले हैं, जिनमें 861 रन बनाए हैं. टी20 क्रिकेट में उनके नाम सात अर्धशतक दर्ज हैं. पाटीदार इससे पहले भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का 4 बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. उन्हें आरसीबी ने 20 लाख रुपये में साइन किया है.

आईपीएल 2022 में RCB का प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में अब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मिला-जुला प्रदर्शन रहा है. 27 मार्च को आरसीबी ने अपना पहला मुकाबला पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला. इस मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए फाफ डुप्लेसी की टीम ने 2 विकेट पर 205 रन बनाए. लेकिन इतना बड़ा स्कोर करने बावजूद बैंगलोर की टीम मैच हार गई. पंजाब किंग्स ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 206 रनों का टारगेट एक ओवर शेष रहते हासिल कर लिया.

य़ह भी पढ़ें

IPL 2022: एमएस धोनी PBKS के खिलाफ धमाल मचाने को तैयार, रोहित के बाद टी20 में हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि

IPL 2022 Updated Points Table: ईशान किशन के सिर पर क्यों है ऑरेंज कैप? पॉइंट टेबल में राजस्थान के ‘रॉयल्स’ का है जलवा

दूसरे मैच में RCB की वापसी

30 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने अपना दूसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने वापसी करते हुए केकेआर को तीन विकेट से हराया. कोलकाता की टीम मैच में कुछ खास नहीं कर पाई और वह 128 रनों पर ढेर हो गई. जवाब में 129 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने सात विकेट के नुकसान पर तीन गेंदें शेष रहते जीत दर्ज की. इस तरह आरसीबी ने आईपीएल 2022 में दो मैच खेले हैं, जिनमें एक जीता और एक हारा है. आगामी 5 अप्रैल को आरसीबी का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा.

Tags: IPL, IPL 2022, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli



Source link