IPL 2022: RCB के लिए बुरी खबर! करोड़ों में खरीदा गया गेंदबाज एक हफ्ते बाद मैदान में उतरेगा

By | April 5, 2022


मुंबई. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड अभी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिये रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम से नहीं जुड़े हैं और उनके कम से कम एक हफ्ते तक
उपलब्ध रहने की संभावना नहीं है. पाकिस्तान दौरे में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे हेजलवुड अगले कुछ दिनों में टीम से जुड़ेंगे और सेलेक्शन के लिये उपलब्ध होने से पहले उन्हें 3 दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा.

आईपीएल के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, “हेजलवुड अगले कुछ दिनों में टीम से जुड़ेंगे. वह अन्य खिलाड़ियों की तरह पाकिस्तान सीरीज के बाद अपनी फ्रेंचाइजी से सीधे नहीं जुड़े. उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से कुछ दिन का आराम लिया है.” ऑस्ट्रेलिया के बाकी खिलाड़ियों के 6 अप्रैल के बाद से आईपीएल में खेलने की उम्मीद थी. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 5 अप्रैल यानी आज खत्म हो जाएगा. ऐसे में हेजलवुड के भी 6 अप्रैल के बाद उपलब्ध रहने की उम्मीद थी.

ऐसे में वो 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में उतर सकते थे. लेकिन अब यह खबर आ रही है कि उन्होंने निजी वजहों से आराम लिया है. अब हेजलवुड के 12 अप्रैल से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले से आरसीबी के लिए उपलब्ध रहने की संभावना है.

मैक्सवेल भी 9 अप्रैल से उपलब्ध रहेंगे
आरसीबी आज होने वाले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में एक और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्सवेल के बिना उतरेगी. मैक्सवेल आरसीबी के शुरुआती मुकाबलों में नहीं उतर पाए थे. क्योंकि उन्होंने शादी के लिए छुट्टी ली थी. ऑस्ट्रेलिया के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल होने की वजह से मैक्सवेल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच भी नहीं खेल पाएंगे. क्योंकि सीए ने पाकिस्तान दौरे के लिए चुने गए खिलाड़ियों पर 6 अप्रैल तक आईपीएल में खेलने की रोक लगाई थी. 33 साल के मैक्सवेल 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी के चौथे मैच में चयन के लिए उपलब्ध होंगे.

आवेश खान ने विकेटों का ‘चौका’ मां को किया समर्पित, कहा-अस्पताल में रहते हुए भी मेरा हौसला बढ़ा रही 

RR vs RCB Playing XI: RCB विनिंग कॉम्बिनेशन से नहीं करेगी छेड़छाड़, राजस्थान में हो सकता है एक बदलाव

सीए ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर रोक लगाई है
आरसीबी के क्रिकेट डायरेक्टर माइक हेसन ने कहा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कॉन्ट्रैक्ट के तहत 6 अप्रैल से पहले कोई भी अनुबंधित खिलाड़ी आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं है. फिर चाहें वो आईपीएल के लिए भारत आ भी गया हो. वो 6 अप्रैल से पहले मैच नहीं खेल सकता. हम इससे अच्छी तरह वाकिफ हैं, किसी भी अन्य पक्ष की तरह, हमने इसके लिए योजना बनाई है. मैक्सी 9 अप्रैल से उपलब्ध रहेंगे.

Tags: Glenn Maxwell, IPL 2022, Josh Hazlewood, Rcb



Source link