IPL 2022 Qualifier 2: विराट तीसरी बार खेलेंगे क्वालिफायर-2, जानिए कैसा रहा किंग कोहली का सफर

By | May 27, 2022


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 का दूसरा क्वालिफायर आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. मैच जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी. इसलिए राजस्थान और बैंगलोर के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला है. दूसरी तरफ आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए व्यक्तिगत तौर पर यह मैच काफी महत्वपूर्ण है. वह आज अपने आईपीएल करियर में तीसरी बार क्वालिफायर-2 मुकाबला खेलेंगे. विराट का क्वालिफायर-2 मैचों में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. आज के मैच में वह इस मिथक को तोड़ना चाहेंगे. आइए हम आपको उनके पिछले क्वालिफायर-2 मैचों में प्रदर्शन के बारे में बताते हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल 2011 में पहली बार क्वालिफायर 2 में पहुंची थी. 27 मई 2011 को दूसरा क्वालिफायर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 185 रन बनाए. विराट कोहली इस क्वालिफायर-2 मुकाबले में नाकाम रहे. वह 12 गेंदों पर सिर्फ 8 रन बना पाए. यह पहला मौका था जब विराट कोहली आईपीएल का दूसरा क्वालिफायर खेले थे. हालांकि इस मैच में विराट के प्रदर्शन का टीम पर कोई असर नहीं पड़ा. आरसीबी ने यह मुकाबला 43 रन से जीता था. 186 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 8 विकेट पर 142 रन बना पाई.

विराट ने फिर किया निराश

साल 2015 के आईपीएल में एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने क्वालिफायर 2 में जगह बनाई. दूसरा क्वालिफायर मुकाबला 22 मई 2015 को आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया. बैंगलोर ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट 139 रन बनाए. इस क्वालिफायर-2 मुकाबले में विराट कोहली ने एक बार फिर निराश किया. वह 9 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हुए. जीत के लिए 140 रन का लक्ष्य चेन्नई ने 7 विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया. इन आंकड़ों से पता चलता है कि विराट कोहली आईपीएल के क्वालिफायर-2 मुकाबलों कुछ खास नहीं कर पाए हैं.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: डेविड वॉर्नर का खुलासा- DC के बाहर होने पर बेटियों ने लगा दी थी क्लास, पूछा था-आप क्यों नहीं शतक लगाते?

IPL 2022: रिद्धिमान साहा ने बीच में छोड़ा टीम का साथ, एक बयान से बढ़ी तकरार; व्हाट्सऐप ग्रुप से भी हुए बाहर

टच में नहीं है कोहली

आईपीएल 2022 की बात की जाए तो विराट कोहली फॉर्म में नहीं हैं. वह इस सीजन में संघर्ष करते रहे हैं. उन्होंने इस सत्र में 15 मैचों में 334 रन बनाए हैं. इस दौरान विराट ने 2 अर्धशतक लगाए. 15वें सीजन में उनका बेस्ट स्कोर 73 रन रहा. विराट की खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता विषय है. हालांकि विराट ने पिछले कुछ मैचों में अच्छी पारियां खेली हैं. लेकिन उनके बल्ले में वो धार नजर नहीं आई.

Tags: IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli



Source link