IPL 2022 Point Table: CSK पर जीत के बाद पंजाब किंग्‍स की टॉप 4 में एंट्री, जानिए पॉइंट टेबल

By | April 4, 2022


नई दिल्‍ली. मयंक अग्रवाल की अगुआई वाली पंजाब किंग्‍स ने आईपीएल 2022 के 11वें मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को 54 रन से हरा दिया. लीग में इस सीजन में सीएसके की यह लगातार तीसरी हार है. इस मैच के बाद पॉइंट टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है. पंजाब की टॉप 4 में एंट्री हो गई है, जबकि रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी से सजी सीएसके 9वें स्‍थान पर फिसल गई है. पंजाब ने 3 में से 2 मैच जीते हैं. कुल 4 अंकों के साथ वो चौथे स्‍थान पर है.

टॉप पर मौजूद राजस्‍थान रॉयल्‍स, दूसरे स्‍थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स और तीसरे स्‍थान पर मौजूद गुजरात टाइटंस के भी 4-4 ही अंक है, मगर रन रेट के मामले में तीनों टीम पंजाब से ऊपर से है. 5वें स्‍थान पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स, नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स छठे स्‍थान, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 7वें स्‍थान पर है.

वहीं आईपीएल की सबसे सफल टीम और सबसे ज्‍यादा 5 बार खिताब जीतने वाली रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस 8वें स्‍थान पर है. मुंबई अभी तक जीत का खाता नहीं खोल पाई. उसने अपने दोनों मैच गंवाए है. आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स 9वें स्‍थान पर फिसल गई. इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद सबसे आखिरी 10वें स्‍थान पर है. हैदराबाद ने अभी 1 ही मैच खेला है.

IPL 2022: CSK ने लगाई हार की हैट्रिक, पंजाब किंग्स ने धोनी की टीम को धो डाला

IPL 2022: ऋतुराज गायकवाड़ ने CSK को बड़ी परेशानी में डाला, 4 मैच में बनाए सिर्फ 6 रन

ऑरेंज कैप मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ईशान किशन के पास है, जिन्‍होंने 2 मैचों में कुल 135 रन बनाए. हालांकि लिस्‍ट में जोस बटलर के भी इतने ही रन है, मगर ईशान का औसत अधिक है, क्‍योंकि उन्‍होंने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ नाबाद पारी खेली थी. दोनों मैचों में ईशान किशन ने अर्धशतक जड़ा था. पर्पल कैप कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज उमेश यादव के पास है. उन्‍होंने 3 मैचों में कुल 8 विकेट लिए है.

Tags: Chennai super kings, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Ishan kishan



Source link