IPL 2022: PBKS vs DC के बीच मैच में पिच किसका साथ देगी? जानें वेदर रिपोर्ट

By | May 16, 2022


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 का 64वां मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज शाम 7.30 बजे नवी मुंबई के डीवाय पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला दोनों टीमों के लिहाज़ से प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए अहम है. इस मुकाबले में जिस भी टीम को हार मिलेगी, उसके लिए आगे की राह मुश्किल हो जाएगी. जबकि जीतने वाली टीम टॉप-4 में पहुंच जाएगी. ऐसे में उसके प्लेऑफ की उम्मीदें काफी मजबूत हो जाएंगी. दिल्ली और पंजाब दोनों ही टीमों ने अब तक 12-12 मैच खेले हैं और दोनों के ही बराबर 12-12 अंक हैं. इस मैच के दौरान पिच और मौसम का मिजाज कैसा रहेगा,वो जान लेते हैं.

PBKS vs DC में पिच से किसे मिलेगी मदद?
आईपीएल 2022 में नवी मुंबई के डीवाय पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में अब तक 18 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें से 10 में रन चेज करने वाली टीम जीती है. जबकि बाकी 8 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. यानी रन चेज करने वाली टीम को इस सीजन में ज्यादा जीत मिली है. इस सीजन में इस मैदान पर 4 बार 200 प्लस का स्कोर बना है. यहां की लाल मिट्टी वाली पिच पर तेज गेंदबाजों को अच्छा उछाल मिलता है. यही वजह है कि गेंद भी बल्ले पर अच्छे से आती है. यानी गेंद और बल्ले की जंग बराबर रहती है.

इस मैदान पर पिछला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुआ था. इसमें दिल्ली ने बड़ी आसानी से 161 रन के लक्ष्य को 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया था. इस सीजन में पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच यह दूसरा मुकाबला होगा. इससे पहले, ब्रेबोर्न स्टेडियम में यह दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थीं. तब दिल्ली ने एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से जीत दर्ज की थी. ऐसे में इस मुकाबले में भी दिल्ली का पलड़ा भारी है.

IPL 2022: गुजरात टाइटंस का नंबर-1 पर रहना तय, 5 टीमों की उम्मीद खत्म! 3 जगह के लिए 4 टीमों में लड़ाई

16 मई: आईपीएल इतिहास का काला दिन, मैच फिक्सिंग के आरोप में श्रीसंत समेत 3 भारतीय क्रिकेटर हुए थे गिरफ्तार

जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?
पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, दिन के वक्त नवी मुंबई में तापमान 34 डिग्री के आसपास रहेगा. वहीं शाम को यह लुढ़ककर 28 डिग्री हो जाएगा. शाम के वक्त हवा की रफ्तार 39 किमी प्रति घंटा रह सकती है. वहीं, ह्यूमिडी 74 फीसदी रहेगी. इसका मतलब, खिलाड़ियों को उमस से दो-चार होना पड़ेगा. रात का मुकाबला है, तो ओस का असर नजर आ सकता है. ऐसे में टॉस की भूमिका अहम होगी.

Tags: Delhi Capitals, IPL 2022, Mayank agarwal, Punjab Kings, Rishabh Pant



Source link