IPL 2022: KKR अब और भी खतरनाक, टीम से जुड़ा मैच विनर गेंदबाज, जानिए कब खेलेगा पहला मैच?

By | April 4, 2022


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की शुरुआत अच्छी रही है. केकेआर अपने 3 में से दो मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. अब टीम और भी खतरनाक हो जाएगी. इसकी वजह है मैच विनर गेंदबाज का कमबैक. ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) केकेआर से जुड़ गए हैं और उनकी क्वारंटीन अवधि सोमवार को पूरी हो जाएगी. वो 6 अप्रैल से मैच खेलने के लिए तैयार रहेंगे. केकेआर का अगला मुकाबला 6 अप्रैल को मुंबई इंडियंस से है. ऐसे में कमिंस के इस मुकाबले में खेलने की पूरी उम्मीद है.

पैट कमिंस (Pat Cummins) के टीम से जुड़ने से केकेआर के हेड कोड ब्रैंडन मैक्कलुम काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि कमिंस ऐसे खिलाड़ी हैं, जो माहौल में आसानी से ढल जाते हैं. वो मजबूत लीडर भी हैं. ऐसे में उनकी मौजूदगी से श्रेयस अय्यर को भी काफी फायदा मिलेगा, जो कप्तान के तौर पर अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं. हालांकि, कमिंस की वापसी से केकेआर को प्लेइंग-XI चुनने में परेशानी हो सकती है. क्योंकि उनकी गैरहाजिरी में टिम साउदी ने केकेआर के लिए शानदार गेंदबाजी की है.

सेलेक्शन को लेकर हमारा सिरदर्द बढ़ेगा: मैक्कुलम
कोच मैक्कुलम ने इसे लेकर कहा, “हमारे लिए अब सेलेक्शन सिरदर्द बढ़ाने वाला होगा. क्योंकि अब प्लेइंग-XI चुनने के लिए हमारे पास काफी खिलाड़ी होंगे, मेरी नजर में यह समस्या होना टीम के लिहाज से अच्छा है. “

कमिंस की वापसी से कोलकाता होगी मजबूत
पैट कमिंस इस साल शानदार फॉर्म में हैं. पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में कमिंस सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. उन्होंने 22.50 की औसत से 3 टेस्ट में 12 विकेट लिए थे. वहीं, एशेज सीरीज में भी उन्होंने एक कप्तान और गेंदबाज के तौर पर यादगार प्रदर्शन किया था. अब वो इस प्रदर्शन को आईपीएल में दोहराना चाहेंगे. आईपीएल के 37 मुकाबलों में कमिंस ने 38 विकेट लिए हैं. वो पावरप्ले के साथ डेथ ओवर में भी अच्छी गेंदबाजी करते हैं.

IPL 2022 Point Table: CSK पर जीत के बाद पंजाब किंग्‍स की टॉप 4 में एंट्री, जानिए पॉइंट टेबल

IPL 2022: CSK ने लगाई हार की हैट्रिक, पंजाब किंग्स ने धोनी की टीम को धो डाला

KKR का अगला मुकाबला MI से
केकेआर ने आईपीएल 2022 में अब तक 3 मैच खेले हैं. इसमें टीम ने 2 में जीत दर्ज की है. केकेआर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ हुआ पिछला मुकाबला 6 विकेट से जीता था. ऐसे में टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस बुधवार को होने वाले मुकाबले में भी जीत के इस सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी.

Tags: IPL, IPL 2022, KKR, Pat cummins, Shreyas iyer



Source link