IPL 2022 Final: गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स में कौन जीतेगा फाइनल? सुरेश रैना ने बताया

By | May 29, 2022


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के फाइनल में आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच जंग होगी. दोनों टीमों के बीच यह खिताबी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. गुजरात की टीम अपने डेब्यू सीजन में फाइनल में पहुंची है. जबकि राजस्थान की टीम ने आईपीएल के फाइनल में दूसरी बार जगह बनाई है. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने साल 2008 में खेले गए आईपीएल के पहले सीजन में खिताब जीता था. दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस हाई वोल्टेज मैच में कौन टीम खिताब की दावेवार है. इस पर चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपनी राय दी है.

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए सुरेश रैना ने कहा, ‘फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम दबदबा बनाने के लिए बेहतर स्थिति में होगी. रैना के मुताबिक, ‘मुझे लगता है कि गुजरात टाइटंस को फाइनल में राजस्थान रॉयल्स पर थोड़ी बढ़त मिलेगी. क्योंकि टाइटंस की टीम 4-5 दिनों से आराम कर रही है. इस सीजन में गुजरात ने जिस तरह से निरंतर प्रदर्शन किया है उससे उनकी स्थिति अच्छी है.’ हालांकि उन्होंने गुजरात को जोस बटलर से सावधान रहने को कहा.

राजस्थान को हल्के में न ले गुजरात

सुरेश रैना ने बातचीत के दौरान कहा, ‘मेरा मानना है कि राजस्थान को हल्के में नहीं लिया जा सकता. क्योंकि राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी शानदार फॉर्म में दिख ऱहे हैं. सीजन के आखिरी मैच में अगर बटलर फायर करते हैं तो यह टीम के लिए बहुत बड़ा बोनस होगा. रैना के मुताबिक, ‘अहमदाबाद का विकेट शानदार रहा है और हमने यहां बल्लेबाजों के बहुत स्ट्रोक देखे हैं.’

यह भी पढ़ें

कई बार आप जीतते हैं और कई बार नहीं, लेकिन…’ विराट कोहली का RCB फैंस के लिए भावुक मैसेज

Women’s T20 Challenge: हरमनप्रीत कौर खिताबी जीत के बाद बोलीं- इस तरह के करीबी मैच को तैयार थी

RCB को हराकर फाइनल में पहुंचा रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स ने क्वालिफायर-2 में रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर फाइनल में एंट्री की. दूसरे क्वालिफायर में आरसीबी ने पहले बैंटिंग करत हुए 8 विकेट पर 157 रन बनाए थे. जीत के लिए 158 रन का टारगेट राजस्थान रॉयल्स ने 3 विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया. इस मुकाबले में जोस बटलर ने 106 रन की नाबाद पारी खेली. वह टूर्नामेंट में अब तक 4 शतक और 4 अर्धशतक लगा चुके हैं. फाइनल मुकाबले में अगर बटलर का बल्ला चला तो फिर गुजरात टाइटंस की राह आसान नहीं होगी.

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals



Source link