IPL 2022 Final: गुजरात के चैम्पियन बनने की राह में एक जोड़ी आ सकती है आड़े, राजस्थान के लिए आधे विकेट झटके

By | May 28, 2022


नई दिल्ली. IPL 2022 अब अपने आखिरी पड़ाव पर आ चुका है. लीग स्टेज के 70 और प्लेऑफ के 3 मुकाबलों के बाद फाइनल खेलने वाली दो टीमें तय हो गईं हैं. इस रविवार को राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में फाइनल खेला जाएगा. गुजरात टाइटंस का यह डेब्यू सीजन है और पहले ही साल, इस टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल का टिकट कटाया है. दूसरी तरफ, राजस्थान रॉयल्स भी 2008 के बाद पहला फाइनल खेलेगी.

इस टीम ने शेन वॉर्न की कप्तानी में आईपीएल के पहले ही सीजन में खिताब जीतकर सबको चौंका दिया था. हालांकि, इसके बाद दूसरा फाइनल खेलने के लिए राजस्थान को 14 साल का इंतजार करना पड़ा. ऐसे में दोनों ही टीमें खिताब जीतने के लिए पूरा जोर लगाएंगी.

चहल-अश्विन की जोड़ी चमकी
गुजरात टाइटंस के चैम्पियन बनने की राह में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों की एक जोड़ी सबसे बड़ा रोड़ा बन सकती है. इस जोड़ी ने आईपीएल 2022 में कमाल की गेंदबाजी की है और विरोधी बल्लेबाज इनके आगे बेबस नजर आए हैं. यह जोड़ी है लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और ऑफ स्पिन रविचंद्रन अश्विन की. राजस्थान अगर इस सीजन में आईपीएल का फाइनल खेल रही है, तो इसमें अश्विन और चहल का हाथ है. युजवेंद्र चहल इस सीजन में भले ही नई टीम से खेल रहे हैं. लेकिन, इसका उनके प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा. उन्होंने अब तक खेले 16 मुकाबले में कुल 26 विकेट लिए हैं और पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे हैं.

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स के फाइनल में पहुंचने का न्यूजीलैंड को होगा नुकसान, जानिए कैसे?

IPL Final 2022: हार्दिक पंड्या हर बार संजू सैमसन की टीम पर भारी पड़े, फाइनल में बल्ला चला तो…

चहल पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे
चहल ने इस सीजन में एक बार चार और एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है. चहल की तरह ही अश्विन ने भी राजस्थान के लिए अच्छी गेंदबाजी की है. अश्विन ने 16 मैच में 12 विकेट लिए हैं. उनका इकोनॉमी रेट 7.35 रहा है. राजस्थान के गेंदबाजों ने इस सीजन में अब तक कुल 94 विकेट लिए हैं. इसमें से 38 विकेट चहल और अश्विन की जोड़ी ने झटके हैं. यानी टीम के लिए आधे से कुछ अधिक विकेट इसी जोड़ी ने लिए हैं. ऐसे में अगर गुजरात टाइटंस को डेब्यू सीजन में खिताब जीतना है तो इस जोड़ी से बचकर रहना होगा. खासतौर पर चहल से. क्योंकि वो इस सीजन में हर 15वीं गेंद पर विकेट झटक रहे हैं.

Tags: Gujarat Titans, IPL 2022, R ashwin, Rajasthan Royals, Yuzvendra Chahal



Source link