IPL 2022: DC vs LSG और CSK vs SRH मैच में कैसा रहेगा मौसम? जानें पिच किसका देगी साथ

By | May 1, 2022


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में आज डबल हेडर खेला जाएगा. दिन का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा. दोनों ही टीमें पिछला मुकाबला जीती हैं. ऐसे में टक्कर दिलचस्प होगी. वहीं, दिन का दूसरा मुकाबला शाम 7.30 बजे से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. इस मैच से एक दिन पहले ही रवींद्र जडेजा ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी और दोबारा महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान बने. ऐसे में सीएसके के लिए चुनौती बड़ी होगी. दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हारने के बाद इस मैच को खेलने उतरेंगी. दोनों मुकाबलों में मौसम और पिच का मिजाज कैसे रहेगा, आइए जान लेते हैं.

DC vs LSG मैच में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?
दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. मुंबई में बीते कुछ दिनों से तेज गर्मी पड़ रही है. दोपहर का मुकाबला होने के कारण खिलाड़ियों को तेज गर्मी और उमस का सामना करना पड़ेगा. एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, दिन में तापमान 33 डिग्री के आस-पास रहेगा. 35 किमी प्रति घंटा हवा की रफ्तार रहेगी. ह्यूमिडी 60 फीसदी के आस-पास रहेगी. बारिश की आशंका नहीं है.

वहीं, पुणे में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. शाम के वक्त तापमान 26 डिग्री के आस-पास रहेगा और हवा की रफ्तार 43 किमी प्रति घंटा रहेगी. ऐसे में तेज गेंदबाजों को इससे मदद मिल सकती है और खिलाड़ियों को भी गर्मी से राहत मिलेगी. ओस का असर रह सकता है. ऐसे में टॉस की भूमिका अहम रहेगी.

जानिए पिच से किसे मदद मिलेगी?
दिल्ली और लखनऊ की टक्कर वानखेड़े स्टेडियम में होगी. इस पिच पर तेज़ गेंदबाज़ों को अच्छा बाउंस मिलता है. वहीं, अच्छा उछाल होने की वजह से गेंद बल्ले पर अच्छे से आती है. तो ऐसा माना जा सकता है कि यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए मददगार है. इस सीजन में वानखेड़े में अब तक 11 मुकाबले हुए हैं. इसमें 6 बार रन चेज करने वाली और 5 मौकों पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. सीजन में दो बार ही 200 प्लस का स्कोर एक पारी में बना है. इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला करना पसंद करेगी.

IPL 2022: गुजरात टाइटंस और पंड्या 8 जीत के बाद भी खतरे से बाहर नहीं, प्लेऑफ अभी दूर

IPL 2022: ईशान किशन ने पहली जीत के बाद कहा- यह समय आसान नहीं, एक-दूसरे का…

वहीं, दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जाएगा. एमसीए स्टेडियम की पिच बल्लेबाज़ी और स्पिन गेंदबाज़ी के लिए काफी अनुकूल रहती है. यहां पर बल्लेबाज़ों को काफी मदद मिलती है, गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है. साथ ही स्पिन गेंदबाज भी यहां असरदार साबित हुए हैं. पुणे में अब तक आईपीएल 2022 के 8 मैच हुए हैं. इसमें 3 मौकों पर रन चेज और 5 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. एक बार ही 200 प्लस का स्कोर बना है.

Tags: CSK vs SRH, Delhi Capitals, IPL 2022, Lucknow Super Giants, Wankhede stadium



Source link