IPL 2022: सूर्यकुमार यादव मुंबई के लिए जरूरी, केकेआर के खिलाफ रिकॉर्ड दमदार, बस…

By | April 6, 2022


पुणे. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम आईपीएल 2022 में अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रही है. टूर्नामेंट के (IPL 2022) दोनों शुरुआती मैच टीम हार चुकी है. टीम तीसरे मुकाबले में कुछ देर बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उतरेगी. केकेआर ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया और 3 में से 2 मुकाबले जीते हैं. मुंबई के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) चोट के कारण पहले 2 मैच में नहीं उतर सके थे. उनके केकेआर के खिलाफ खेलने की उम्मीद है. रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई टीम को हमेशा सूर्यकुमार ने मुश्किल समय में बाहर निकाला है. 5 बार की चैंपियन टीम को एक बार फिर सूर्यकुमार से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन आईपीएल में केकेआर के खिलाफ शानदार रहा है. वे केकेआर के खिलाफ आईपीएल के 8 मैच में 41 की औसत से 285 रन बना चुके हैं. 2 अर्धशतक लगाया है. 33 चौके और 10 छक्के लगाए हैं. यानी वे कोलकाता के खिलाफ हर मैच में 5 बाउंड्री लगाते हैं. इससे उनके शानदार प्रदर्शन को समझा जा सकता है. स्ट्राइक रेट 145 का है. उनका आईपीएल में सबसे अच्छा प्रदर्शन 2020 में रहा था. उन्होंने 40 की औसत से 480 रन बनए थे. इस दौरान टीम रिकॉर्ड 5वीं बार खिताब जीतने में भी सफल रही थी.

रोहित 1000 से अधिक रन बनाने वाले इकलौते खिलाड़ी

केकेआर के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड भी बेहद ही शानदार है. वे उसके खिलाफ 1000 रन बनाने वाले ओवरऑल एकमात्र खिलाड़ी हैं. उन्होंने 29 मैच में 46 की औसत से 1015 रन बनाए हैं. एक शतक और 6 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 132 का है. 36 छक्के भी लगाए हैं. रन बनाने के बनाने में डेविड वॉर्नर दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने आईपीएल में केकेआर के खिलाफ 915 रन बनाए हैं.

110 बार टी20 में 50+ रन बनाए, फिर भी लीग में दिग्गज को जगह नहीं, बाबर और रिजवान भी बाहर

बाबर आजम को मिला उम्दा खेल का इनाम, आईसीसी की पुरस्कार लिस्ट में शामिल, पहले भी जीत चुके हैं अवॉर्ड

केकेआर ने हालांकि मौजूदा सीजन में नए कप्तान श्रेयस अय्यर की कप्तानी में अच्छी शुरुआत की है. टीम ने पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके को 6 विकेट से मात दी थी. हालांकि टीम को दूसरे मैच में आरसीबी से हार मिली. इसके बाद केकेआर ने वापसी करते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ 6 विकेट से आसान जीत दर्ज की थी. तब टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था.

Tags: IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Mumbai indians, Rohit sharma, Shreyas iyer, Suryakumar Yadav



Source link