IPL 2022: श्रीलंका के बिगड़ते हालात पर बोले पंजाब किंग्‍स के विकेटकीपर, जब 22 मिलियन आवाज…

By | April 5, 2022


नई दिल्‍ली. श्रीलंका इस समय सबसे बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है. देश में आपातकाल लगा दिया गया है. लोग सड़कों पर उतरकर इसका विरोध कर रहे हैं. देश के हालात को देखकर भारत में आईपीएल खेल रहे भानुका राजपक्षे ने कहा कि वह भले ही मीलों दूर बैठे हैं, मगर वह अपने देश के लोगों के दर्द को समझ सकते हैं. पंजाब किंग्‍स के विकेटकीपर बल्‍लेबाज भानुका राजपक्षे ने कहा कि देश के लोग हर दिन को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

सरकार के लगाए आपातकाल की निंदा करते हुए उन्‍होंने कहा कि अब उनके सबसे जरूरी अधिकार भी छीन लिए गए हैं. उनकी आवाज को दबाने के लिए यह किया गया है, मगर जब 22 मिलियन आवाज एक साथ उठती है तो आप नजरअंदाज नहीं कर सकते. श्रीलंका के लोग बिना डर के जीने का अधिकार रखते हैं. श्रीलंकाई अच्‍छे के हकदार हैं.

राजपक्षे ने कहा कि मैं सभी लोगों से कहना चाहता हूं कि श्रीलंका के लोग आपके दुश्‍मन नहीं है. आपको हर हाल में उनकी सुरक्षा करनी होगी. राजपक्षे के अलावा राजस्‍थान रॉयल्‍स के क्रिकेट डायरेक्‍टर कुमार संगकारा और मुंबई इंडियंस के मुख्‍य कोच महेला जयवर्धने भी श्रीलंका की आर्थिक संकट को लेकर अपनी निराशा जता चुके हैं.

IPL 2022: 2 ओवर में झटके 5 विकेट और रन दिए सिर्फ 10, ऐसे लखनऊ ने जीता रोमांचक मुकाबला

IPL 2022: केएल राहुल टी20 में भारत के सबसे तगड़े बल्लेबाज, कोहली और रोहित पीछे, अब कप्तानी की बारी

संगकारा ने कहा कि लोग गुस्‍से में हैं और कुछ लोग इसका गलत फायदा  उठा रहे हैं. वहीं जयवर्धने ने कहा कि विरोध कर रहे लोगों को हिरासत में लेना गलत है. आईपीएल के इस सीजन में भानुका के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने पहले मैच में 43 रन और दूसरे मैच में 31 रन की शानदार पारी खेली थी, जबकि चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ 9 रन बनाए थे. भानुका अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Punjab Kings, Sri lanka



Source link