IPL 2022: ‘शुभमन गिल पर सवाल उठाना गलत, वह बल्लेबाजी को आसान बनाते हैं’

By | April 3, 2022


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में 2 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच खेला गया. इस मुकाबले में टाइटंस के बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 84 रन बनाए. हार्दिक पंड्या की टीम यह मैच 14 रनों से जीतने में सफल रही. गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 171 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 157 रन ही बना पाई. मुकाबले में जिस तरह से शुभमन गिल ने बल्लेबाजी की उसे देखते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने उनकी तारीफ की है.

शुभमन गिल की तारीफ क्रिकेट फैंस के अलावा विशेषज्ञ भी कर रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने भी शुभमन की इस पारी पर ध्यान दिया. उन्होंने कहा, ‘गिल ने अपनी धमाकेदार पारी के चलते आलोचकों का मुंह बंद कर दिया. शुभमन जब खेलते हैं तो बल्लेबाजी आसान दिखती है.’

यह भी पढ़ें: Women’s Cricket World Cup Final: एलिसा हीली ने वर्ल्ड कप में बनाया विश्व कीर्तिमान, महिला विश्व कप में पहली बार हुआ ऐसा…

IPL 2022 Updated Points Table: ईशान किशन के सिर पर क्यों है ऑरेंज कैप? पॉइंट टेबल में राजस्थान के ‘रॉयल्स’ का है जलवा

बल्लेबाजी को आसान बना देते हैं शुभमन

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए सलमान बट ने कहा, ‘जिस तरह से वह खेलते हैं वो देखकर काफी अच्छा लगता है, जब वह खेलते हैं तो ऐसा लगता है कि बल्लेबाजी करना आसान होता है. लोग अक्सर उनकी टी-20 क्रिकेट खेलने की योग्यता पर सवाल उठाते हैं, इस पारी के चलते उन्होंने अपने आलोचकों को सवाल उठाने का मौका नहीं दिया. बट ने आगे कहा, ‘उनकी इस बेहतरीन इनिंग्स के चलते गुजरात मैच में 171 रन बनाने में सफल रहा. उनके अलावा किसी ने ऐसी पारी नहीं खेली. उनकी इनिंग्स शानदार थी.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शुभमन गिल ने 46 गेंदों पर 6 चौकों के अलावा 4 छक्के लगाए. उन्होंने कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ 65 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में खास भूमिका निभाई. इससे पहले शुभमन लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहले मैच में खाता भी नहीं खोल पाए थे.

Tags: Delhi Capitals, Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Salman butt, Shubman gill



Source link