IPL 2022: रजत पाटीदार ने कहा- 6 गेंदों से लग गया था खेलूंगा बड़ी पारी और फिर…

By | May 26, 2022


कोलकाता. रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने बुधवार को अपने क्रिकेट करियर की बेस्ट पारी खेली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के एलिमिनेटर के मुकाबले में उन्हाेंने 54 गेंद पर नाबाद 112 रन बनाए. यह उनके टी20 करियर का पहला शतक है. उनकी पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 14 रन से जीत हासिल करके क्वालिफायर-2 में जगह पक्की कर ली है. आरसीबी ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 207 रन बनाए. जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 6 विकेट पर 193 रन ही बना सकी. कप्तान राहुल ने जरूर 79 रन बनाए, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. आरसीबी की टीम अब 27 मई को क्वालिफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी.

28 साल के रजत पाटीदार ने अपनी पारी में 12 चौके और 7 छक्के जड़े. यानी 90 रन बाउंड्री से बनाए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला. इसके बाद उन्होंने कहा कि एक ओवर में अच्छा करने के बाद उन्हें लग गया था कि वे आज बड़ी पारी खेल सकते हैं. पाटीदार ने कहा कि मैंने पावरप्ले के अंतिम ओवर में क्रुणाल पंड्या की गेंद पर एक छक्के और 3 चौके की मदद से 20 रन बटोरे थे. इसके बाद मुझमें आत्मविश्वास आ गया. मालूम हो कि लखनऊ के खिलाड़ियों ने पाटीदार के 2 से 3 कैच भी छोड़े. इसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया.

डॉट बॉल से नहीं घबराता

उन्हाेंने कहा कि मेरे पास बड़े शाॅट खेलने की क्षमता है. इस कारण जब भी मैं डॉल खेलता हूं, तो इससे घबराता नहीं हूं और इससे मुझ पर दबाव भी नहीं बनता है. ऑक्शन में नहीं खरीदे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह मेरे बस में नहीं थी. ऑक्शन में नहीं चुने जाने के बाद मैं अपने खेल पर ध्यान दे रहा था. मालूम हो कि उन्हें ऑक्शन में आरसीबी ने नहीं खरीदा था. लवनीथ सिसोसिया के चोटिल होने के बाद आरसीबी ने उन्हें 20 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा. वे टी20 लीग के इतिहास में प्लेऑफ में शतक जड़ने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी भी बने.

LSG vs RCB: रजत नाम सुनके सिल्वर समझा क्या? गोल्ड है मैं, शतक के बाद फैंस ने पाटीदार को बताया स्टार

LSG vs RCB: रजत पाटीदार आरसीबी की ओर से प्लेऑफ में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी, रचा इतिहास

राहुल ने रजत से अधिक गेंद खेली

रजत पाटीदार ने 54 गेंद पर 207 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 112 रन बनाए. दूसरी ओर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने उनसे 4 गेंद अधिक 58 बॉल का सामना किया, लेकिन वे सिर्फ 79 रन ही बना सके. यानी पाटीदार से 33 रन कम रन बनाए. वहीं मैच का रिजल्ट सिर्फ 14 रन के अंतर से निकला. आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षट पटेल ने चोटिल होने के बाद भी शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 25 रन दिए और एक विकेट भी झटका.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli



Source link