IPL 2022: मोहम्मद शमी की गेंदबाजी प्रतिभा के कायल हुए रवि शास्त्री, कपिल देव से की तुलना

By | April 2, 2022


नई दिल्ली. मोहम्मद शमी ने अपनी नई आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स  के खिलाफ घातक गेंदबाजी की. इस मुकाबले में उनकी लाइन और लेंथ टेस्ट मैच की तरह नजर आई. उन्होंने मैच की पहली गेंद पर केएल राहुल का विकेट लेकर सबको चौंका दिया. इसके बाद शमी ने क्विंटन डिकॉक को अपना शिकार बनाया. फिर मनीष पांडे को एक शानदार गेंद पर बोल्ड किया. यह शमी का कमाल था जो उन्होंने पहले मुकाबले में लखनऊ की टीम को बैक फुट पर धकेल दिया. पहले मैच में उन्होंने जिस अंदाज में बॉलिंग की उससे टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री काफी प्रभावित हैं. शास्त्री ने शमी की तुलना महान क्रिकेटर कपिल देव से की है.

शमी की गेंदें उनकी नई आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए आग उगल रही थीं. उन्होंने इस मुकाबले में तीन विकेट झटके जिसके चलते गुजरात अपने ओपनर मैच में लखनऊ के विरुद्ध 5 विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रहा. शमी ने 25 रन देकर 3 विकेट लिए. लखनऊ ने इस मुकाबले में 6 विकेट पर 158 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें

RR vs MI: संजू सैमसन मुंबई इंडिंयस के खिलाफ लगाएंगे दोहरा शतक! मैदान पर उतरते ही हासिल करेंगे बड़ा मुकाम

IPL 2022: उमेश यादव फिर बने मैन ऑफ द मैच, रोहित शर्मा और क्रिस गेल को पछाड़ा

रवि शास्त्री ने की तारीफ
आधुनिक क्रिकेट में मोहम्मद शमी को अक्सर सर्वश्रेष्ठ सीम पोजीशन वाले गेंदबाजों में शुमार किया जाता है. टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने शमी की गेंदबाजी क्षमता को देखते हुए उनकी तारीफ की है. इस दौरान उन्होंने महान कपिल देव का उदाहरण भी दिया. ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए शास्त्री ने कहा, वह काफी फिट और उनके अंदर विकेट के लिए भूख है, उनके पास स्विंग हैं, मैं अक्सर कहता था कि कपिल देव को रात में दो बजे जगाइए और उनसे बॉलिंग करने के लिए कहिए, वह शानदार आउटस्विंग गेंदबाजी करेंगे, यह काबिलियत मोहम्मद शमी सहित एकाध गेंदबाजों में हैं.

शास्त्री ने आगे कहा कि शमी की सीम रिलीज शानदार है, केवल जेम्स एंडरसन उनके आसपास नजर आते हैं, जिस तरह से शमी सीम बॉलिंग करते हैं उससे उन्हें गति प्राप्त होती है, मुंबई के विकेट पर शुरुआत में कुछ नमी रहती है ऐसे में शमी शुरुआती स्पेल में विकेट ले सकते हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Kapil dev, Mohammed Shami, Ravi shastri



Source link