IPL 2022 में सबसे लंबा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज ने इंग्लैंड में बरपाया कहर, गेंद को स्टेडियम के बाहर पहुंचाया; देखें वीडियो

By | May 28, 2022


नई दिल्ली. आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) में पुराने कई रिकॉर्ड टूटे और नए बने. खिलाड़ियों ने बड़ी उपलब्धियां हासिल की. 15 साल में ऐसा पहली बार हुआ कि एक सीजन में ही एक हजार से ज्यादा छक्के लगे. राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर ने सबसे अधिक 45 छक्के लगाए हैं और अभी फाइनल मुकाबला खेला जाना बाकी है. ऐसे में उनके पास छक्कों का अर्धशतक पूरा करने का मौका होगा. दूसरे स्थान पर इंग्लिश बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन हैं.

लिविंगस्टोन आईपीएल के 15वें सीजन में पंजाब किंग्स की तरफ से खेले थे. उनकी टीम तो प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई. लेकिन उन्होंने छक्कों की बरसात की. लिविंगस्टोन ने इस सीजन में कुल 34 छक्के लगाए. इस सीजन का सबसे लंबा 117 मीटर का छक्का उनके बल्ले से ही निकला. अब वो इंग्लैंड पहुंच चुके हैं और वहां टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में खेल रहे हैं. लिविंगस्टोन ने आईपीएल की अपनी पावर हिटिंग को यहां भी जारी रखा. लैंकशर की तरफ से खेल रहे लिविंगस्टोन ने यॉर्कशर के खिलाफ इतना लंबा छक्का जड़ा कि गेंद सीधे स्टेडियम के पार पहुंच गई.

लिविंगस्टोन के छक्के ने जीता फैंस का दिल
इसका वीडियो वाइटैलिटी ब्लास्ट के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. लिविंगस्टोन के इस गगनचुंबी छक्के को देखकर न सिर्फ फैंस, बल्कि कॉमेंटेटर भी दंग रह गए. हालांकि, लिविंगस्टोन अपनी आतिशी बल्लेबाजी से दर्शकों का बहुत ज्यादा मनोरंजन नहीं कर पाए. वो 16 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हो गए. इस पारी में लिविंगस्टोन ने 2 चौके और एक छक्का मारा.

IPL 2022 Final: गुजरात के चैम्पियन बनने की राह में एक जोड़ी आ सकती है आड़े, राजस्थान के लिए आधे विकेट झटके

IPL Final 2022: आईपीएल का फाइनल कौन जीतेगा, तय करेंगे ये 5 खिलाड़ी, 3 ने मिलकर बनाए 1700 रन

लैंकशर और यॉर्कशर का मैच टाई रहा
इस मैच में लैंकशर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए. लैंकशर की तरफ से फिल सॉल्ट ने सबसे अधिक 59 रन बनाए. वहीं, टिम डेविड ने भी 18 गेंद पर 35 रन की तूफानी पारी खेली. यॉर्कशर की तरफ से हैरिस रऊफ और जॉर्डन थॉम्पसन ने 2-2 विकेट झटके. इसके जवाब में यॉर्कशर की टीम ने भी 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 183 रन बनाकर मैच को टाई करा दिया. यॉर्कशर की तरफ से टॉम कोहलर ने 67 और हैरी ब्रूक ने 72 रन बनाए.

Tags: Cricket news, IPL 2022, Liam Livingstone, Punjab Kings, T20 blast





Source link