IPL 2022 में नहीं खेला था धोनी का धुरंधर, अब दिखाई ‘पंजे’ की ताकत; 181 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

By | June 3, 2022


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में सैम करन चोट के कारण नहीं उतरे थे. इसी वजह से उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा था. हालांकि, पिछले साल करन ने महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आईपीएल का खिताब जीता था. लेकिन, अब यह इंग्लिश ऑलराउंडर पूरी तरह फिट हो चुका है और मैदान पर गेंद और बल्ले दोनों से कहर बरपा रहा है. सैम इस समय इंग्लैंड के वाइटैलिटी ब्लास्ट टी20 लीग में सरे की तरफ से खेल रहे हैं. उन्होंने गुरुवार को हैंपशर के खिलाफ 72 रन से जीत में गेंद और बल्ले दोनों से अहम योगदान दिया. करन ने इस मैच में तूफानी अर्धशतक ठोकने के साथ ही टी20 करियर का बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 30 रन देकर पांच विकेट झटके.

23 साल के करन ने 38 गेंद में 69 रन बनाए. इस पारी के दौरान इस ऑलराउंडर ने पांच चौके और इतने ही छक्के लगाए. यानी 10 गेंद पर ही चौके-छक्कों से अपने पचास रन पूरे कर लिए. करन के अलावा सरे के लिए विल जैक्स ने 36 गेंद में 64 और सुनील नरेन ने 23 गेंद में ताबड़तोड़ 52 रन ठोके. सरे की पारी में कुल 16 छक्के लगे. इसमें से करन और जैक्स ने 5-5 और नरेन के बल्ले से 4 छक्के निकले. करन, नरेन और जैक्स की पारी की बदौलत सरे ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए, जो इस इंग्लिश टीम का टी20 में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है.

करन ने एक ओवर में 3 विकेट लिए
इस लक्ष्य का पीछा करने उतरे हैंपशर की टीम पर अकेले करन गेंद से भारी पड़े. उन्होंने एक ही ओवर में हैंपशर के तीन बल्लेबाज टॉम प्रेस्ट, बेन मैक्डरमॉट और एनेयूरिन डोनाल्ड को अपना शिकार बनाया. एक ही ओवर में लगे तिहरे झटके से हैंपशर की टीम उबर नहीं पाई और मैच में 18.5 ओवर में 156 रन पर ऑल आउट हो गई. करन ने इसके अलावा नाथन एलिस और जेम्स फुलर को आउट कर मैच में अपने 5 विकेट पूरे किए. यह उनके टी20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

रिद्धिमान साहा का छलका दर्द, बोले- जब आपकी ईमानदारी पर कोई उंगली उठाए तो…

दर्द से तड़प रहा था..पत्नी और बेटी ने उठाया, अश्विन ने बताया- कैसे सिडनी टेस्ट ड्रॉ कराया

भारत के खिलाफ सीरीज में मिल सकता है मौका
चोट से उबरने के बाद करन ने जब से मैदान पर वापसी की है, वो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वो अब तक टी20 ब्लास्ट के तीन मैच में 111 रन बनाने के साथ 10 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने ग्लूस्टरशर के खिलाफ पिछले मैच में 4 विकेट लिए थे. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने नीदरलैंड के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए हाल ही में 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था. इसमें सैम करन को भी मौका दिया गया है. जिस तरह का प्रदर्शन करन अभी कर रहे हैं, उसे देखते हुए उन्हें भारत के खिलाफ जुलाई में होने वाली टी20 सीरीज की टीम में भी चुना जा सकता है.

Tags: IPL 2022, Ms dhoni, Sam Curran, T20 blast



Source link