IPL 2022: मुंबई को मिलेगी तीसरी हार? पैट कमिंस की वापसी और मैदान के रिकॉर्ड से केकेआर आगे

By | April 6, 2022


पुणे. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 14वां मुकाबला 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है. मुंबई का रिकॉर्ड केकेकार के खिलाफ अच्छा रहा है. मैच में (KKR vs MI) केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. हालांकि पुणे के मैदान पर अब तक खेले गए दोनों मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. टी20 लीग के मौजूदा सीजन में पहली बार मुंबई की ओर से सूर्यकुमार यादव और केकेआर की ओर से तेज गेंदबाज पैट कमिंस खेलते हुए दिखाई देंगे. सूर्यकुमार चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. मुंबई को अभी भी पहली जीत की तलाश है. टीम अपने दोनों शुरुआती मैच हार चुकी है. केकेआर ने 3 में से 2 मैच जीते हैं.

तेज गेंदबाज पैट कमिंस की वापसी से केकेआर की गेंदबाजी बेहद मजबूत हुई है. पुणे मैदान पर खेले गए दोनों मुकाबले की बात करें तो तेज गेंदबाजों का रिकॉर्ड बेहद अच्छा रहा है. यहां पहला मैच राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था. मैच में 13 विकेट गिरे थे. इसमें से 10 विकेट तेज गेंदबाजों ने झटके थे. वहीं गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए दूसरे मैच में 15 विकेट गिरे. इसमें से 12 विकेट तेज गेंदबाजों ने झटके. लॉकी फर्ग्युसन ने 28 रन देकर 4 विकेट झटके थे और प्लेयर ऑफ द मैच भी बने थे.

ले चुके हैं 125 विकेट

तेज गेंदबाज पैट कमिंस का रिकॉर्ड टी20 में बेहद अच्छा रहा है. वो 112 मैच में 26 की औसत से 125 विकेट ले चुके हैं. 16 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. स्ट्राइक रेट 20 का है. वे 3 बार 4 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं. वहीं आईपीएल में कमिंस ने 37 मैच में 38 विकेट लिए हैं. 34 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इसके अलावा वे 2 अर्धशतक के सहारे 316 रन भी बना चुके हैं.

IPL 2022: सूर्यकुमार यादव मुंबई के लिए जरूरी, केकेआर के खिलाफ रिकॉर्ड दमदार, बस…

मैच के लिए केकेआर ने टीम में 2 बदलाव किया है. पैट कमिंस और जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज रसिक डार को शामिल किया गया है. वहीं मुंबई की टीम में चोट के बाद सूर्यकुमार यादव की वापसी हुई है. वहीं डेवाल्ड ब्रेविस आईपीएल डेब्यू कर रहे हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Mumbai indians, Pat cummins, Shreyas iyer



Source link