IPL 2022: मुंबई इंडियंस के कोच ने की नियमों में बदलाव की मांग, मैदान पर हुआ था बड़ा विवाद

By | April 27, 2022


नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कोच महेला जयवर्धने ने आईपीएल नियमों में बदलाव की मांग की है. उनका कहना है कि तकनीक का बेहतर उपयोग करने के लिए वीडियो अंपायर और मैदानी अंपायरों के बीच अधिक तालमेल होना चाहिए. इसके लिए अगर नियमों में कोई बदलाव करना पड़े, तो वे इसके साथ हैं. श्रीलंका के पूर्व कप्तान जयवर्धने (Mahela Jayawardene) का यह बयान पिछले हफ्ते दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल मैच में हुए नो बॉल विवाद के संबंध में आया है. मैच के (IPL 2022) अंतिम ओवर में मैदानी अंपायर ने एक फुलटॉस गेंद को नो बॉल नहीं दी थी. इसके बाद काफी विवाद हुआ था. इस कारण दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत के एक मैच की सैलरी तक काटी गई और असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे को एक मैच के लिए बैन किया गया.

महेला जयवर्धने ने आईसीसी के एक कार्यक्रम में कहा कि इस तरह की घटना आगे भी हो सकती है. हमें इस पर ध्यान देने की जरूरत है. क्या कोई ऐसा विकल्प है कि तीसरा अंपायर इन चीजों पर नजर रखे और मैदानी अंपायर को बताए कि इस बॉल को चेक किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह देखकर दुख होता है कि आप खेल रोक देते हो और लोग मैदान पर आ जाते हैं. आमरे का मैदान में उतरना खेल के लिए अच्छा नहीं था. यह खेल की गरिमा के खिलाफ है.

तीसरे अंपायर के पास जाने का नियम नहीं

उन्होंने कहा कि नियम कहते हैं कि आप इन चीजों को चेक करने के लिए तीसरे अंपायर तक नहीं जा सकते हैं. किसी खिलाड़ी या कोच के लिए मैदान पर आने का विकल्प नहीं होता. बतौर कोच टाइम आउट के दौरान ही उसे मैदान पर आने का मौका मिलता है. यही वह समय होना चाहिए, जब कोच या कोई और मैदान पर आए. उन्हाेंने कहा कि मैंने अपनी टीम के साथ इस घटना पर चर्चा की और उन्हें मैच के दौरान अपने दायित्वों के बारे में बताया.

इंग्लैंड को मिला नया टेस्ट कप्तान, भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाला दिग्गज बनेगा कोच

उन्होंने कहा कि हम सबने ने इस घटना को टीवी पर देखा. अधिकतर खिलाड़ी एक साथ मैच देख रहे थे और मैच के बाद हमने इस पर चर्चा की. इस तरह की चीजें नहीं होनी चाहिए. मुझे पूरी उम्मीद है कि ऋषभ पंत और आमरे को भी पछतावा होगा. मुझे लगता है कि पंत ने जो भी कहा, वह भावनाओं में कहा और अब आगे बढ़ जाना चाहिए.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Mahela Jayawardene, Mumbai indians, Rishabh Pant



Source link