IPL 2022: बेबी डिविलियर्स ने 19 गेंद में दिखाई बड़ी झलक, मुंबई को मिला एक और सुपर स्टार

By | April 6, 2022


पुणे. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम आईपीएल 2022 के अपने तीसरे मुकाबले में भी अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. टॉस हारकर पहले खेलते हुए टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ समाचार लिखे जाने तक 9 ओवर में 2 विकेट पर 49 रन बना लिए हैं. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फेल रहे. वे 12 गेंद पर 3 रन बनाकर तेज गेंदबाज उमेश यादव का शिकार बने. इससे पहले मुंबई की टीम अपने दोनों शुरुआती मैच हार चुकी है. वहीं केकेआर ने 3 में से 2 मुकाबले जीते हैं. पुणे में यह मुकाबला खेला जा है. इससे पहले यहां खेले गए दोनों मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं.

मैच में मुंबई इंडियंस की ओर से दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) को मौका मिला. वे इस मैच से आईपीएल डेब्यू कर रहे हैं. उनके खेलने की स्टाइल अपने ही देश के एबी डिविलियर्स की तरह है. इस कारण उन्हें बेबी डिविलियर्स भी कहा जाता है. उन्होंने पहले मैच में अपनी छोटी पारी से सबका ध्यान खींचा. नंबर-3 पर उतरे इस बल्लेबाज ने 19 गेंद में 29 रन बनाए. 2 चौका और 2 छक्का लगाया. उन्होंने पैट कमिंस और वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर छक्का जड़ा. वे अच्छी लय में दिख रहे थे, लेकिन वरुण की गेंद पर सैम बिलिंग्स ने उनकी शानदार स्टंपिंग की.

वर्ल्ड कप में दिखाया था कमाल

18 साल के डेवाल्ड ब्रेविस ने पिछले दिनों अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचा था. उन्होंने सबसे अधिक रन बनाए थे और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड भी जीता था. उन्होंने 6 मैच में 84 की औसत से 506 रन बनाए थे. 2 शतक और 3 अर्धशतक जड़ा था. मेगा ऑक्शन में मुंबई ने उन्हें 3 करोड़ रुपए में खरीदा था. वे 10वां टी20 मैच खेल रहे हैं.

IPL 2022: केकेआर ने बैन लगे गेंदबाज काे दिया मौका, जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ी ने की धोखाधड़ी

IPL 2022: मुंबई को मिलेगी तीसरी हार? पैट कमिंस की वापसी और मैदान के रिकॉर्ड से केकेआर आगे

इससे पहले 9 टी20 मैच में उन्होंने 26 की औसत से 207 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 125 का है. इसके अलावा इस लेग स्पिनर ने 5 विकेट भी झटके हैं. 33 रन पर 2 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. यानी वे स्पिन पिच पर गेंदबाजी से भी कमाल कर सकते हैं.

Tags: Dewald Brevis, IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Mumbai indians, Rohit sharma



Source link