IPL 2022: पैट कमिंस ने सबसे तेज अर्धशतक लगाने के बाद कहा- मैं खुद अपनी पारी से हूं हैरान

By | April 7, 2022


पुणे. पैट कमिंस (Pat Cummins) ने 15 गेंदों पर नाबाद 56 रन की तूफानी पारी खेली. मुंबई इंडियंस के खिलाफ आक्रामक पारी खेलने के बाद उन्होंने कि उन्हें खुद विश्वास नहीं हो रहा है कि वह रिकॉर्ड पारी खेलने में सफल रहे. उनकी पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मुकाबले में 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया. यह केकेआर की 4 मैचों में तीसरी जीत है. वहीं मुंबई की लगातार तीसरी हार है. कमिंस ने पारी में चार चौके और छह छक्के लगाए. यानी 52 रन बाउंड्री से बना डाले. सिर्फ 14 गेंदों पर अर्धशतक पूरा करके रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. उन्होंने तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स के एक ओवर में 35 रन बटोरे.

मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद पैट कमिंस ने कहा, ‘मैं इस पारी से अधिक हैरान हूं. बस ये रन बन गए. मैं बहुत अधिक नहीं सोच रहा था. यह वास्तव में संतोषजनक है. ऐसा लग रहा था कि गेंद हवा में तैर रही थी.’ उन्होंने कहा कि मैं छोटी बाउंड्री की ओर शॉट खेलने की कोशिश कर रहा था. मैं भाग्यशाली हूं कि टीम ने मुझे अपने साथ जोड़े रखा. वहीं केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि वे अपनी रणनीति पर कायम थे, लेकिन वे इसके अनुसार आगे बढ़ते, इससे पहले ही कमिंस ने जीत दिला दी. केकेआर ने 162 रन का लक्ष्य केवल 16 ओवर में हासिल कर लिया.

कमिंस ने सारे समीकरण बिगाड़ दिए

अय्यर ने कहा कि  मैं केवल गेंद को हवा में लहराते हुए देख रहा था. मुझे विश्वास नहीं हो रहा था. यह उनकी बेजोड़ पारी थी. हम अपनी रणनीति पर अमल करते इससे पहले पैट ने मैच समाप्त कर दिया. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा भी कमिंस की पारी से हैरान थे. रोहित ने कहा कि मैंने उससे इस तरह की पारी की कतई उम्मीद नहीं की थी. वह जिस तरह से खेला, पूरा श्रेय उसे जाता है. बल्लेबाजी में हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. हम 15वें ओवर तक मैच में थे, लेकिन कमिंस ने सारे समीकरण बिगाड़ दिए.

IPL 2022: पैट कमिंस ने आईपीएल की सबसे फास्ट फिफ्टी लगाई, सबसे तेज पारी का रिकॉर्ड भी बनाया

IPL 2022: पैट कमिंस के तूफान में उड़ा मुंबई, केकेआर को मिली तीसरी जीत

पैट कमिंस की यह आईपीएल में तीसरी फिफ्टी है. इसमें से 2 अर्धशतक उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही लगाए हैं. इससे पहले उन्होंने 2020 में भी रोहित शर्मा की टीम के खिलाफ आक्रामक पारी खेली थी. कमिंस आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. उन्होंने 14 गेंद पर यह कारनामा किया. केएल राहुल भी 2018 में सबसे तेज 14 गेंद पर फिफ्टी बनाने का कारनामा कर चुके हैं. दोनों खिलाड़ी अब संयुक्त रूप से नंबर-1 पर हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Mumbai indians, Pat cummins, Rohit sharma



Source link