IPL 2022: पैट कमिंस ने की ताबड़तोड़ बैटिंग, डेनियल सैम्स के ओवर में जड़े 35 रन, देखें Video

By | April 7, 2022


पुणे. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 14वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. इस मैच में केकेआर ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. एमसीएस स्टेडियम पुणे में हुए मुकाबले में मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 161 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने 16वें ओवर में टारगेट हासिल कर लिया. कोलकाता को मैच जिताने में पैट कमिंस ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने डेनियल सैम्स के ओवर में ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 35 रन बटोरे.

कोलकाता की पारी का जब 15वां ओवर समाप्त हुआ तो उस समय केकेआर को मैच जीतने के लिए 30 गेंदों पर 35 रनों की दरकार थी. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने डेनियल सैम्स को गेंद थमाई और उनके सामने थे पैट कमिंस. 16वें ओवर में ही कमिंस मैच खत्म कर देंगे इसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा हो. इस दौरान उन्होंने वो कर दिखाया जो आईपीएल इतिहास में बहुत कम हुआ है. कमिंस ने सैम्स के ओवर में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 4 छक्कों के अलावा 2 चौके भी लगाए. सैम्स की पांचवीं गेंद नो बॉल थी जिस पर 2 रन बने. इस तरह कमिंस ने आक्रामक अंदाज में बैटिंग करते हुए 16वें ओवर में केकेआर को मैच जिता दिया.

सैम्स तीसरे सबसे महंगे गेंदबाज
इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास पर नजर डाली जाए तो डेनियल सैम्स एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज हैं. आईपीएल 2011 में कोच्चि टस्कर्स केरला के गेंदबाज पी परमेश्वर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलते हुए एक ओवर में 37 रन दिए थे.

IPL 2022: पैट कमिंस ने सबसे तेज अर्धशतक लगाने के बाद कहा- मैं खुद अपनी पारी से हूं हैरान

IPL 2022: शाहबाज अहमद की किट में इंजीनियरिंग की किताबें थी, अब आरसीबी के खास खिलाड़ी बने

आईपीएल 2021 में आरसीबी के बॉलर हर्षल पटेल ने चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध एक ओवर में 37 रन लुटाए थे. वहीं 6 अप्रैल 2022 को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस के गेंदबाज डेनियल सैम्स ने अपने एक ओवर में 35 रन खर्च किए.

Tags: Daniel Sams, IPL, IPL 2022, KKR, Mumbai indians, Pat cummins





Source link