IPL 2022: पहले बल्ला रूठा, अब चोट ने बिगाड़ा खेल, अजिंक्य रहाणे हुए लीग से बाहर

By | May 17, 2022


नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ बुधवार को होने वाले मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे चोट के कारण आईपीएल 2022 से बाहर हो गए. रहाणे की हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई है. टीम ने एक वीडियो मैसेज के जरिए रहाणे के टूर्नामेंट से बाहर होने की जानकारी दी.

रहाणे को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी. वो मैच के दौरान काफी तकलीफ में नजर आ रहे थे. इसी वजह से फीजियो को भी मैदान पर आना पड़ा था. उसी वक्त लग गया था कि उनकी चोट गहरी है. इसके बाद वो फील्डिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतरे थे. इसके बाद उनका स्कैन कराया गया, जिसमें यह पता चला कि उनकी चोट गहरी है और उन्हें कुछ हफ्तों के लिए आराम करना पड़ेगा.

रहाणे ने टीम से विदा होने से पहले कहा कि केकेआर के साथ मेरा समय काफी अच्छा बीता. एक क्रिकेटर होने के नाते खेल और जिंदगी के बारे में काफी कुछ सीखा. सभी खिलाड़ियों, कोच और टीम मैनेजमेंट का शुक्रिया अदा करता हूं. उम्मीद करता हूं कि हमारी टीम केकेआर प्लेऑफ में पहुंचे. इस सीजन में रहाणे का बल्ला खामोश ही रहा. उन्होंने 7 मैच खेलने का मौका मिला. इसमें उन्होंने 19 की औसत से 133 रन बनाए. वो एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए.

रहाणे को कई हफ्तों तक मैदान से दूर रहना पड़ सकता है

बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों ने एक दिन पहले ही क्रिकबज को बताया था कि रहाणे अपनी चोट की रिकवरी के लिए बैंगलोर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जाएंगे. जहां उन्हें चार हफ्ते से अधिक के रिहैब की जरूरत होगी. रहाणे इस चोट के चलते भारत के इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो सकते हैं. हालांकि, उन्हें आईपीएल 2022 से पहले श्रीलंका के खिलाफ हुई 2 टेस्ट की सीरीज की टीम में भी नहीं चुना गया था. उम्मीद थी कि वो आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन कर इंग्लैंड दौरे के लिए अपना दावा ठोंकेगे. लेकिन आईपीएल में उनका बल्ला खामोश रहा और अब हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण टीम इंडिया में उनकी वापसी मुश्किल दिख रही.

अक्षर पटेल ने IPL में लगाई विकेटों का ‘सेंचुरी’, रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो के खास क्लब में मिली जगह

VIDEO: विराट कोहली ने आखिरी लीग मैच के लिए झोंकी पूरी ताकत, बोले- हार नहीं मानूंगा

रहाणे से पहले कमिंस बाहर हो चुके

रहाणे की गैहहाजिरी में कोलकाता नाइट राइडर्स के पास एरोन फिंच, बी इंद्रजीत, सैम बिलिंग्स और सुनील नरेन के विकल्प हैं, जिनमें से सभी रहाणे के टीम से बाहर रहने के दौरान वेंकटेश अय्यर के साथ पारी की शुरुआत कर चुके हैं. इससे पहले, तेज गेंदबाज पैट कमिंस कूल्हे के चोट के कारण आईपीएल से बाहर हुए थे. वो ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं.

Tags: Ajinkya Rahane, IPL 2022, Kolkata Knight Riders





Source link