IPL 2022: दिल्ली ने ठोका सीजन का सबसे बड़ा स्कोर, वॉर्नर और पृथ्वी के बाद शार्दुल ने जड़े ताबड़तोड़ छक्के

By | April 10, 2022


नई दिल्ली. अपने पहले खिताब की तलाश में लगी दिल्ली कैपिटल्स टीम ने रविवार को आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2022) का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया. दिल्ली ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 215 रन बनाए. दिल्ली के लिए ओपनर पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने अर्धशतक जड़े. वहीं, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल ने भी उपयोगी योगदान दिया और तेजतर्रार पारियां खेलीं.

दिल्ली ने इस सीजन का सबसे बड़ा टीम स्कोर बनाया. इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स ने ब्रेबॉर्न स्टेडियम में ही चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 विकेट खोकर 211 रन बनाए थे. चेन्नई ने उस मैच में 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 210 रन बनाए थे. इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स ने पुणे के एमसीए स्टेडियम में हैदराबाद के खिलाफ 29 मार्च को खेले गए मैच में 6 विकेट पर 210 रन का स्कोर बनाया था.

यहां क्लिक कर देखें, दिल्ली बनाम कोलकाता मैच का पूरा स्कोरकार्ड

मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में सीजन के इस 19वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर को टीम को तूफानी शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में ही 93 रन जोड़ दिए. इस साझेदारी को वरुण चक्रवर्ती ने तोड़ा और पृथ्वी को बोल्ड किया. पृथ्वी ने 29 गेंदों पर 51 रन की अपनी बेहतरीन पारी में 7 चौके और 2 छक्के जड़े. वहीं, वॉर्नर ने 45 गेंदों पर 61 रन बनाए और अपनी पारी में 6 चौके, 2 छक्के लगाए.

इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने भी धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी की. उन्होंने 11 गेंदों पर 29 रन बनाए जिसमें 1 चौका और 3 छक्के शामिल रहे. वहीं, ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने भी 14 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्का लगाते हुए नाबाद 22 रन बनाए.

शार्दुल ठाकुर ने पेसर उमेश यादव को उनके आखिरी (पारी के 19वें) ओवर में निशाना बनाया और 2 छक्के जड़े. फिर अक्षर पटेल ने भी 1 छक्का और 1 छौका लगाया. इसके बाद शार्दुल ने पैट कमिंस के पारी की अंतिम गेंद पर भी छक्का जड़ा. दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 49 रन की अविजित साझेदारी भी की जिसके लिए मात्र 20 गेंद खेलीं.

Tags: Cricket news, David warner, DC vs KKR, Delhi Capitals, IPL 2022, Prithvi Shaw



Source link