IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइजर्स के बीच आज होगी जंग, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

By | April 28, 2022


मुंबई. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज 41वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. इस मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. कोलकाता की टीम दिल्ली के खिलाफ पिछली हार की हिसाब चुकता करने के इरादे से उतरेगी. यह दूसरा मौका होगा जब दोनों टीमें 15वें सत्र में एक दूसरे के विरुद्ध खेलेंगी. इससे पहले खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर को 44 रनों से हराया था. प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए यह मैच दोनों टीमों के लिए अहम है. आइए मैच से पहले हम आपको मौसम और पिच रिपोर्ट के बारे में बताते हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर ने जीत के साथ शुरुआत की. लेकिन दोनों टीमों अपनी जीत की लय बरकार नहीं रख पाईं. अंकतालिका पर नजर डाली जाए तो दिल्ली और कोलकाता टॉप-4 से बाहर हैं. श्रेयस अय्यर की टीम केकेआर ने 8 मैच खेले हैं जिनमें 3 जीते और 5 हारे हैं. 6 अंकों के साथ टीम टेबल पॉइंट में 8वें नंबर पर है. उधर दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक 7 मुकाबले खेले हैं जिनमें तीन जीते और 4 हारे हैं. 6 अंकों के साथ दिल्ली की टीम 7वें स्थान पर है.

DC vs KKR वेदर रिपोर्ट
वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, 28 अप्रैल को मुंबई शहर का तापमान 35 से 40 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. रात के समय तापमान में गिरावट दर्ज होगी जो लुढ़क कर 29 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाएगा. आर्द्रता 74 प्रतिशत रहेगी. जबकि बारिश का अनुमान महज 5 फीसदी है. इस दौरान 15 से 25 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलेगी.

यह भी पढ़ेें

IPL 2022: उमरान मलिक ने बांधा रफ्तार का समां, इस स्पीड से उड़ाए बल्लेबाजों के स्टंप

राशिद खान ने असंभव को संभव कर डाला, 22 रन देख तेवतिया से बोले-घबराना नहीं है

DC vs KKR पिच रिपोर्ट
वानखेड़े स्टेडियम की पिच हमेशा बल्लेबाजों के अनुकूल रही है. शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. लेकिन गेंद पुरानी होने के बाद बल्लेबाज हावी हो जाते हैं. यहां पर पूर्व में खेले गए टी-20 मैचों में बड़े स्कोर देखने को मिले हैं. इस मैदान पर 180-190 रनों का स्कोर आराम से बनाया जा सकता है. लेकिन दूसरी पारी में पिच थोड़ा स्लो हो जाती है. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने वाली टीम फायदे में रहेगी. इस मैदान पर खेले गए पिछले पांच मैचों में पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders



Source link