IPL 2022: थर्ड अंपायर का एक फैसला पड़ा SRH पर भारी, अब टीम ने दर्ज कराई शिकायत

By | April 2, 2022


नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs RR) ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2022 में अपने अभियान का आगाज किया था. इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson controversial catch out) को थर्ड अंपायर ने कैच आउट दिया था. उनके इस फैसले पर खड़ा हुआ विवाद अब तक थमा नहीं है. अब इस मामले में सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग के गवर्निंग काउंसिल के सामने आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है. हैदराबाद टीम मैनेजमेंट ने क्रिकबज को बताया कि हां, हमने गवर्निंग काउंसिल को इस बारे में लिखा है. प्रक्रिया यह है कि कोच को शिकायत करनी होती है और हमने अपनी तरफ से थर्ड अंपायर केएन अनंत पद्मनाभन के इस फैसले के खिलाफ आपत्ति जताई है.

आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को राजस्थान रॉयल्स के हाथों बड़ी हार झेलनी पड़ी थी. हैदराबाद की पारी के दूसरे ओवर में केन विलियमसन (Kane Williamson) ने प्रसिद्ध कृष्णा की एक गेंद पर शॉट खेला. लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर राजस्थान के विकेटकीपर संजू सैमसन की तरफ गई. लेकिन वो कैच पकड़ नहीं पाए. गेंद सैमसन के हाथों से छिटककर स्लिप में खड़े देवदत्त पडिक्कल के हाथों में चली गई. उन्होंने आगे की ओर डाइव लगाकर गेंद को पकड़ लिया था. कैच सही से पकड़ा गया है या नहीं, इसे जांचने के लिए फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर का रुख किया.

काफी देर रीप्ले देखने के बाद टीवी अंपायर ने विलियमसन को कैच आउट करार दे दिया. जबकि रीप्ले में यह साफ दिखा कि पडिक्कल के हाथ में जाने से पहले गेंद जमीन से टकरा चुकी थी.

टॉम मूडी ने थर्ड अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताई थी
इससे पहले, हैदराबाद टीम के कोच टॉम मूडी ने मैच के बाद थर्ड अंपायर के इस फैसले पर कड़ी नाराजगी जाहिर की थी. तब उन्होंने कहा था कि हम बहुत हैरान थे कि केन विलियमसन को आउट दिया गया, खासकर जब हमने रीप्ले देखा. मैं समझ सकता हूं कि फील्ड अंपायर ने क्यों थर्ड अंपायर का रुख किया था? हमने सबूत देखे, यह बहुत स्पष्ट लग रहा था गेंद जमीन से टकराई थी. हम अंपायर नहीं है, लेकिन हमें बिल्कुल साफ दिखा कि फैसला क्या होना चाहिए था?

RR vs MI, Weather Forecast and Pitch Report: बल्लेबाजों की हो सकती है बल्ले-बल्ले, जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

RR vs MI: संजू सैमसन मुंबई इंडिंयस के खिलाफ लगाएंगे दोहरा शतक! मैदान पर उतरते ही हासिल करेंगे बड़ा मुकाम

हैदराबाद की टीम 61 रन से मैच हारी थी
इस एक कैच ने हैदराबाद के लिए मैच का पूरा रुख बदल दिया था. क्योंकि विलियमसन हैदराबाद के अहम बल्लेबाज थे और उनके आउट होते ही टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह लड़खड़ा गई थी और 211 रन का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 10 ओवर में ही 5 विकेट गंवा दिए थे और इससे टीम उबर नहीं आई और 61 रन से मैच हार गई थी.

Tags: IPL, IPL 2022, Kane williamson, Sunrisers Hyderabad



Source link