IPL 2022: जोस बटलर का 2 कैच छोड़ा, जड़ दिए 6 छक्के, आरसीबी को मिला संघर्षपूर्ण लक्ष्य

By | April 5, 2022


मुंबई. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल 2022 के एक मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ संघर्षपूर्ण स्कोर बनाया है. टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 169 रन बनाए है. मैच में (RR vs RCB) आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. राजस्थान ने मौजूदा सीजन में अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है और दोनों मैच जीते हैं. वहीं आरसीबी ने 2 में से एक मैच जीता है. यह टी20 लीग के मौजूदा सीजन का 13वां मुकाबला है. वानखेड़े की पिच इससे पहले खेले गए तीनों मुकाबले लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं. दूसरी पारी में ओस के कारण गेंदबाजी मुश्किल होती है.

राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. दूसरे ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविल विली ने यशस्वी जायसवाल को आउट किया. उन्होंने 6 गेंद पर 4 रन बनाए. 6 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद जोस बटलर और नंबर-3 पर उतरे देवदत्त पडिक्कल ने टीम को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 49 गेंद पर 70 रन जोड़े. इस दौरान आरसीबी के खिलाड़ियों ने बटलर का 2 और पडिक्कल का एक कैच छोड़ा. इसका फायदा दाेनों ने जमकर उठाया.

बटलर का 2 कैच छूटा.

4 गेंद पर छूटे 2 कैच

पारी के 7वें ओवर की पहली गेंद पर बटलर ने स्ट्रेट डाइव खेला. लेकिन गेंदबाज आकाशदीप कैच नहीं पकड़ सके. इस समय वे 14 गेंद पर 10 रन बनाकर खेल रहे थे. तब तक बटलर ने एक भी बाउंड्री नहीं लगाई थी. इसी ओवर की चौथी गेंद पर डीप मिडविकेट पर डेविड विली ने बटलर का एक आसान सा कैच छोड़ दिया. अगली गेंद पर बटलर ने छक्का जड़ दिया. इसके बाद 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर सिराज ने पडिक्कल का डीप स्क्वायर लेग पर कैच छोड़ा. इस समय वे 20 रन पर थे. हालांकि वे बड़ी पारी नहीं खेल सके और 29 गेंद पर 37 रन बनाकर हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हुए.

सैमसन सस्ते में हुए आउट

इस बीच कप्तान संजू सैमसन 8 गेंद पर 8 रन बनाकर लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा की गेंद पर आउट हुए. अब टीम का स्कोर 3 विकेट पर 86 रन हो गया. अंपायर ने 36 रन के स्कोर पर बटलर को एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया. लेकिन उन्होंने रिव्यू लिया. इसमें साफ दिख रहा था कि गेंद पहले बल्ले से लगी थी. 15 ओवर के बाद टीम का स्कोर 3 विकेट पर 103 रन था.

IPL 2022: ऋषभ पंत ने घर वालों से बात करना छोड़ दिया, अकेले समय बिताने लगे, फिर…

राजस्थान के बल्लेबाजों ने अंतिम 5 ओवर में 66 रन बनाए. हालांकि बटलर और शिमरोन हेटमायर खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर सके. 19वें ओवर में बटलर ने अर्धशतक पूरा किया. वे 47 गेंद पर 70 रन बनाकर नाबाद रहे. 6 छक्का जड़ा. वहीं हेटमायर ने 31 गेंद पर नाबाद 42 रन बनाए. 4 चौके और 2 छक्के लगाए. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 83 नाबाद रन जोड़े.

आरसीबी के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की. हर्षल पटेल ने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन दिए और एक विकेट झटका. हालांकि सिराज महंगे रहे और 4 ओवर में 43 रन जबकि आकाश दीप ने 44 रन दिए.

Tags: IPL, IPL 2022, Jos Buttler, Rajasthan Royals, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli



Source link